Wed. Jul 24th, 2024

भाकपा माओवादी ने 10 जुलाई को कोल्हान प्रमंडल बंद बुलाया

रांची

 

भाकपा माओवादी की दक्षिणी जोनल कमेटी ने 10 जुलाई को कोल्हान प्रमंडल बंद बुलाया है। संगठन ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि आपरेशन कगार के तहत झारखंड पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों ने लोवादा में ऑपरेशन क्लीन चलाकर उनके 6 साथियों को नरसंहार किया है। इसके खिलाफ 20 जुलाई को 24 घंटे का कोल्हान प्रमंडल बंद बुलाया गया है।

 

माओवादियों ने कहा कि 23 मई को लोवादा गांव के पास जंगल में कामरेड बुधराम सहित तीन सदस्यीय एक टीम की पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गई थी। मुठभेड़ में कामरेड बुधराम के पैर में गोली लगने के बाद वे चलने में असमर्थ हो गए थे। पुलिस ने कामरेड बुधराम को घायल अवस्था में पकड़कर बर्बरता से शारीरिक यातना देने के बाद गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। माओवादी संगठन ने इस घटना को नरसंहार करार दिया और बुधराम को शहीद घोषित किया।

 

माओवादियों ने आगे कहा कि दूसरी घटना लिपुंगा की है, जहां 17 जून, 2024 को पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने उनके दस्ते पर हमला कर उनके साथियों को बेरहमी से मार डाला। दक्षिणी जोनल कमेटी ने इन सभी साथियों को नमन किया है।

 

प्रेस की गाड़ियों, एंबुलेंस, दूध सप्लाई और हॉस्पिटल की इमरजेंसी सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया है। माओवादी संगठन ने जनता से अपील की है कि वे इस बंद का समर्थन करें और सरकार की बर्बरता के खिलाफ आवाज उठाएं।

Related Post