Sat. Jul 20th, 2024

ऑल इंडिया इंसानियत पाया -मे हल्दी पोखर शाखा द्वारा जमशेदपुर सदर अस्पताल के मरीजों के बीच स्वादिष्ट फल, केक, आदि का वितरण किया गया

 

ऑल इंडिया पयामे इंसानियत हल्दी पोखर यूनिट द्वारा जमशेदपुर के सदर हॉस्पिटल परिसर में मरीजों के बीच खाने के लिए विभिन्न तरह का फल, केक आदि का वितरण किया गया।अखिल भारतीय मानवता संदेश एक गैर-राजनीतिक, सामाजिक संस्था जो मानवता में विश्वास रखती है, यह संस्था 1974 से पूरे भारत में मानवता, प्यार और भाईचारे के लिए काम करती आ रही है।इसको संस्थापक हज़रत मौलाना अली मियां नदवी थे।
मानवता की भलाई के लिए काम करना वास्तव में सभी समय के पैगंबरों और अल्लाह के नेक बंदौं का तरीक़ा रहा है।आखिरी संदेश वाहक हज़रत मुहम्मद कि एक कथनि है कि “सबसे अच्छा इन्सान वह हैं जो इन्सानौं के काम आए।हज़रत मौलाना अली मियां कहा करते थे कि “आपने कभी नहीं सुना होगा कि शेर ने शेर को मार डाला, सांप ने सांप को काट लिया, बिच्छू ने बिच्छू को डंक मार दिया, लेकिन दुख की बात यह है कि इन्सान इन्सान का क़त्ल करता है और खून बहता है।
हमें पूरे विश्व में, खासकर अपने प्यारे भारत देश में शांति स्थापित करने के लिए आगे आना चाहिए, खास कर अपने प्यारे भारत देश में, जो यहां की संस्कृति भी रही है, आपसी भाईचारे और प्रेम को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।
नफरत के माहौल को खत्म करना चाहिए ताकि हमारा देश हर तरह से प्रगति करता रहे।
यही पयामे इंसानियत का संदेश है। इस मौके पर ऑल इंडिया पायामें इंसानियत हल्दी पोखर ब्रांच के मोहम्मद जाहिद हुसैन नदवी, हाजी असगर अंसारी, आफताब अंसारी ,साबिर भाई, ओम प्रकाश गुप्ता, राजू रजक, प्रधान पूर्ति, इश्ताक अंसारी, अजीम भाई, फिरदौस भाई, कलीम भाई, ईशान भाई ,लियास भाई, आदि उपस्थित थे।

 

Related Post