Thu. Jun 20th, 2024

जमशेदपुर में हवाई अड्डे के लिए केंद्र सरकार गंभीर, राज्य सरकार को करनी होगी पहल

सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का एक प्रतिनिधिमंडल लोकसभा अध्यक्ष माननीय ओम बिरला से दिल्ली जाकर संसद भवन में मुलाकात की और सिंहभूम चैम्बर के द्वारा आयोजित होने वाले आगामी प्लेटिनम जुबिली समारोह में आने का आमंत्रण सौंपा जिसे माननीय लोकसभा अध्यक्ष ने सहर्ष स्वीकार कर समारोह में आने का आश्वासन प्रतिनिधिमंडल को दिया। इस दौरान माानीय जनजातीय कल्याण मंत्री, भारत सरकार श्री अर्जुन मुण्डा भी उपस्थित रहे। यह जानकारी अध्यक्ष विजय आनंद मूनका एवं मानद महासचिव मानव केडिया ने संयुक्त रूप से दी।
अध्यक्ष श्री मूनका ने बताया कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी जिसमें प्रतिनिधिमंडल ने सिंहभूम चैम्बर के बारे में माननीय लोकसभा अध्यक्ष को जानकारी दी और 75 वर्षों के गौरवषाली इतिहास को संक्षिप्त रूप में उनके समक्ष रखा। इसे सुनने के पश्चात श्री ओम बिरला ने चैम्बर की प्रषंसा की तथा आमंत्रण को सहर्ष स्वीकार किया तत्पष्चात् चैम्बर प्रतिनिधिमंडल ने श्री अर्जुन मुण्डा के साथ ही दिल्ली स्थित वाणिज्य भवन में जाकर भारत सरकार के वाणिज्य उद्योग एवं उपभोक्ता मामले के माननीय मंत्री श्री पीयूष गोयल से मुलाकत कर कोल्हान में बड़े उद्योग-धंधों की स्थापना, ऑटोमोबाईल कंपनियों की स्थापना तथा उद्योग से संबंधित समस्याओं के बारे में चर्चा की। माननीय मंत्री ने पूरी बातों को ध्यानपूर्वक सुना और इस पर उचित पहल करने का आश्वासन दिया।
नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योति राज सिंधिया जी के कोरोना संक्रमण होने के करण चैम्बर प्रतिनिधि मंडल मंत्री जी के आप्त सचिव श्री अभिनव प्रताप सिंह से उड्डयन मंत्रलय 5G में भेंट किया। उन्होंने कहा जमशेदपुर में हवाई अड्डे के लिए केंद्र सरकार गंभीर परन्तु राज्य सरकार को करनी होगी पहल।
प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष विजय आनंद मूनका एवं मानद महासचिव मानव केडिया उपस्थित थे।

By Aman Ojha

चार साल से पत्रकारिता में सक्रिय, राजनीति, सामाजिक और सम-सामायिक मुद्दों पर पैनी नजर। कर्मभूमि जमशेदपुर।

Related Post