Sun. May 19th, 2024

नेशनल मास्टर्स एथलेटिक्स में भाग लेगी पोटका क्षेत्र की कविता मुखी. विधायक संजीव सरदार ने अपने स्तर से कविता मुखी को किया सहयोग

पोटका प्रखंड के टांगराईन पंचायत अंतर्गत बड़ाहाड़ियान गांव की अत्यंत गरीब मुखी परिवार में पली कविता मुखी का चयन कोलकाता में आयोजित होने वाली 43 वीं नेशनल मास्टर्स एथलेटिक्स हेतु झारखंड राज्य से चयनित हुई है। इसका आयोजन कोलकाता के साई स्पोर्ट्स कंपलेक्स एवं विवेकानंद युवा भारती ग्राउंड में 14 से 19 फरवरी तक की गई है।
इसकी सूचना जब मास्टर्स एथलेटिक्स एसोसिएशन आफ झारखंड के जनरल सेक्रेटरी एसके तोमर के माध्यम से पोटका विधानसभा क्षेत्रों के युवा विधायक संजीव सरदार को प्राप्त हुई तो वे प्रतिभागी कविता मुखी को सहयोग के लिए आगे आए एवं उनको आने-जाने, रहने खाने का सारा व्यवस्था अपने स्तर से कर दिए। एवं कहे कि पोटका के लिए यह बहुत बड़ी गर्व की बात है अन्य युवतियों को भी इनसे सीख लेने की आवश्यकता है।कविता मुखी एक बहुत ही गरीब परिवार से पली है। गांव के विद्यालय में पंचवा पास करने के बाद उच्च विद्यालय चाकड़ी से मैट्रिक तक की पढ़ाई की । तत्पश्चात स्नातक एवं स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूर्ण करने के उपरांत जमशेदपुर वौमेंन्स यूनिवर्सिटी में बिएड की पढ़ाई कर रही है। वह कहती है पिताजी को आदर्श मानते हुए मैं शिक्षकों के संपर्क में रहती हूं लगातार उनके बताए रास्ते पर चलती हूं तब जाकर यह मुकाम हासिल की।
उन्होंने विधायक संजीव सरदार को भी इस सहयोग के लिए शुक्रिया अदा किया एवं स्वर्ण पदक अर्जित करने की भरोसा दिलाई।

Related Post