Sat. May 25th, 2024

सामाजिक संस्था यूथ यूनिटी फॉर वॉलंटरी एक्शन युवा की और से आज पोटका मैदान में स्पोर्ट्स कैंप का आयोजन

सामाजिक संस्था यूथ यूनिटी फॉर वॉलंटरी एक्शन युवा की ओर से आज पोटका मैदान में स्पोर्ट्स कैंप का आयोजन किया गया स्पोर्ट्स कैंप का आयोजन क्रिया एवं कॉमिक रिलीफ के सहयोग से किया गया।कोच के रूप में सीमा कुमारी एवं चंद्रकला मुंडा ने लड़कियों को प्रशिक्षित किया।
स्पोर्ट्स कैंप में किशोरियों को संबोधित करते हुए वर्णाली चक्रवर्ती ने कहा कि कैंप में फुटबॉल ही क्यों ?स्पोर्ट्स कैंप दूसरा खेल भी लिया जा सकता था ।लेकिन फुटबॉल के माध्यम से लड़कियां समुदाय में व्याप्त कई स्तर के भेदभाव पर सवाल उठाती हैं । शरीर को लेकर पितृ सत्तात्मक राजनीति को ध्वस्त करती है।फुटबॉल से पब्लिक विजिबिलिटी बढ़ेगी। कैंप में प्रशिक्षण के बाद किशोरियां खुद अपनी एडवोकेसी कर सकती हैं ।शरीर की राजनीति को जब जान जाएगी कि किस लिए उनको रोका जाता है तब वह सवाल जवाब कर सकेगी ।अपनी पसंद नापसंद बोल सकेगी। अपनी पढ़ाई एवं अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होगी और जो राजनीतिक भागीदारी है उसमें अपनी भूमिका को निभा पाएगी।
कैंप को सफल बनाने में रीला सरदार, अवंती सरदार,किरण सरदार, अरूप मंडल,वार्ड मेंबर कोकिला सरदार एवं माला मंडल ने सक्रिय भूमिका निभाई।

Related Post