Sun. Sep 8th, 2024

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में पहुंचे लातेहार डीसी कहां आवेदन लेने के बाद सभी ग्रामीणों का कार्य अवश्य होगा

*सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में पहुंचे लातेहार डीसी कहां आवेदन लेने के बाद सभी ग्रामीणों का कार्य अवश्य होगा*

चंदवा संवाददाता मुकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

चंदवा।चंदवा के अलोदिया पंचायत के पंचायत भवन में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में लातेहार के उपायुक्त भोर सिंह यादव ने शिरकत किया उसके साथ ही दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत कि गई देखा गया कि कार्यक्रम पंचायत भवन में कराया जा रहा था

परंतु अलोदिया पंचायत का पंचायत भवन बहुत ही सकरा जगह में होने के कारण बहुत से पब्लिक का समय पर आवेदन भी नहीं लिया गया कुछ लोगों को ही पेंशन की स्वीकृति पत्र दी गई जगह कम पड़ जाने के कारण सारे स्टॉल को बाहर लगा दिया गया था कुछ स्टॉल तो अखरा में लगाया गया था लातेहार उपायुक्त ने सभी स्टॉल पर जाकर खुद क्या कार्य चल रही है उसकी जानकारी ली। उसके बाद ग्रामीणों ने उपायुक्त महोदय से अलोदिया पंचायत में हो रहे भ्रष्टाचार के बारे में बतलाना शुरू कर दिया विजय कुमार साहू ने बतलाया कि पंचायत भवन के सामने ठीक जल मीनार लगा हुआ है पैसा तो खर्च हो गया परंतु ग्रामीण जल मीनार का कभी लाभ नहीं उठा पाए और वह जल मीनार भ्रष्टाचार का भेंट चढ़ गया। उसके साथ ही रशीद मियां ने भी उपायुक्त महोदय से कई योजना का भ्रष्टाचार के बारे में बतलाया देखा गया कि पंचायत भवन में ही लाइट की सुविधा नहीं है जिसे देखकर बिजली विभाग को भोर सिंह यादव ने निर्देश दिया कि पंचायत भवन का कनेक्शन ठीक किया जाए आबादी अधिक होने के कारण अलोदिया पंचायत में ग्रामीणों ने यह आरोप भी लगाया कि आवेदन तो ब्लॉक में कई बार जमा कराया जाता है परंतु आवेदन कहां चला जाता है हम लोगों को समझ में नहीं आता है इस सवाल पर उपायुक्त महोदय ने कहा कि जनता के लिए सरकार आपके द्वार कार्यक्रम चल रहा है जिसके तहत हम लोग आज यहां आए हैं कार्य सत प्रतिशत किया जाएगा।

*डीसी भोर सिंह के जाते ही स्वास्थ्य विभाग का स्टॉल गायब*

इधर भोर सिंह यादव सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद लातेहार लौट गए उसके कुछ समय बाद ही स्वास्थ्य विभाग का स्टॉल चंदवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अस्पताल लौट गया जिसकी जानकारी बीडीओ विजय कुमार को दी गई। तब उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी मुझे नहीं है पता करते है। वही देखा गया कि डीसी साहब के जाने के महज 30 मिनट के बाद ही स्वास्थ्य विभाग का स्टाल अपने गंतव्य की ओर लौट गया जबकि अलोदिया पंचायत में सभी स्टॉल 4:00 बजे तक लगाए गए थे उपायुक्त महोदय ने स्वास्थ्य विभाग के स्टॉल पर पहुंचकर दिव्यांग सर्टिफिकेट बनाने का भी निर्देश दिया। इस अवसर पर चंदवा के उप प्रमुख अश्विनी मिश्रा अलोदिया मुखिया फुल जेंसिया टोप्पो कांग्रेस पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष असगर खान जेएमएम के नेता गण वहीं बीपीओ रत्ना शाहदेव समय ब्लॉक के सभी कर्मचारी मौजूद थे।

Related Post