Fri. Jul 26th, 2024

निर्धारित और पुराने ट्रक भाड़ा को लेकर ट्रक मालिको ने किया बैठक

निर्धारित और पुराने ट्रक भाड़ा को लेकर ट्रक मालिको ने किया बैठक*

 

*सभी ने एक स्वर से कहा की हम सभी बसिया पंचायत के साथ है*

 

संतोष सिन्हा

बालूमाथ। सीसीएल की तेतरियाखांड़ कोलवरी मे कुछ दिनो से दलाली और चमचागिरी चरम पर है । वहीं रविवार को बालूमाथ प्रखंडमुख्यालय के समीप बालूमाथ के सभी सम्मानीत ट्रक मालिको,डीओ होल्डर वो लिफ्टरो ने बैठक कर बड़ा फैसला लेते हुऐ कहा है कि निर्धारित व पुराना ट्रक भाड़ा पर ही कोयला ढुलाई तेतरियाखांड़ कोलवरी से किया जायेगा। गिरे हुऐ भाड़ा पर किसी सुरत मे कोयला ढुलाई नही किया जायेगा।अगर ऐसा हुआ तो बालूमाथ सहित अन्य स्थानो के ट्रक मालिको द्वारा पुरजोर तरिके से विरोध किया जायेगा। इस बैठक की अध्यक्षता मो जुबैर कर रहे थे । बैठक यह भी निर्णय लिया गया है कि बालूमाथ प्रखण्ड के सभी सम्मानीत ट्रक मालिक बसिया पंचायत के साथ है। बताते चलें कि सीसीएल की तेतरियाखांड़ कोलवरी में कुछ दिनो से भाड़ा गिरा कर ट्रको से कोयला की ढुलाई किये जा रहे हैं जो कमिटी के विरूध्द है।इससे ट्रक मालिको का बड़ा नुक्सान है।हांलाकि तेतरियाखांड़ कोलवरी के एक नेता जी ने पूर्व मे कहा था की सभी डीओ होल्डर तथा लिफ्टरो को निर्देश दिया जाता है की दिनांक 17/08/022 बीडिंग का डीओ पेपर का कोयला पूर्व निर्धारित गाड़ी पर ही ढुलाई की जायेगी। तथा बालूमाथ प्रखण्ड क्षेत्र के सभी ट्रक मालिको को सख्त निर्देश दिया जाता है की पूर्व मे निर्धारित भाड़ा पर ही कोलवरी में अपने अपने गाड़ी लगायेंगे। ऐसा नही करने वाले पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। रविवार के इस बैठक में राजु पासवान,गोविंद यादव,मो नासीर,मुकेश कुमार राजा,मो शमीम,मो जुबैर,अजीत सिंह,संजय गुप्ता,पंकज केशरी वो नमेशर गुप्ता सहित दर्जनो लोग उपस्थित रहे।

[8/29, 3:24 PM] Bablu Khan: लातेहार : भालू के हमले में महिला घायल, अस्पताल में कराया गया भर्ती

 

महिला अपने पति की साथ जंगल में पत्ता तोड़ने गई थी

 

लातेहार ज़िले के महुआडांड़ थाना क्षेत्र के मंचरा व लुरकाकोना जंगल में भालू के हमले में एक महिला जख्मी हो गई। घायल महिला जंगल में पत्ता तोड़ने गई थी।

घायल महिला की पहचान महुआडांड़ चिरोपाठ निवासी फुलमत नगेसिया (50) के रूप में की गई है।

घायल महिला के पति सिबन नगेसिया ने बताया कि जंगल में पत्ता तोड़ने गए हुए थे। इसी दौरान तीन भालू ने मेरे पत्नी पर हमला कर दिया। जिसके बाद पत्नी के चिल्लाने की आवाज सुनकर मैंने तुरंत पीछे मुड़कर देखा तो देखा कि भालू ने हमला कर दिया है। मेरे भालू के सामने डंडा लेकर पहुंचने पर भालू भाग गया।

घायल महिला को पहले महुआडांड़ अस्पताल ले जाया गया, जहां से चिकित्सकों ने 108 एम्बुलेंस से लातेहार सदर अस्पताल भेज दिया। वहीं सदर अस्पताल के चिकित्सक डा. अखिलेश्वर प्रसाद, ड्रैसर राजदेव कुमार ने घायल महिला प्राथमिक उपचार कर वार्ड में भर्ती कर लिया।

Related Post