Sun. Jul 21st, 2024

ऐसोसिएशन ने अबीर-गुलाल लगाकर पत्रकारों और सरकार को दी बधाई

*ऐसोसिएशन ने अबीर-गुलाल लगाकर पत्रकारों और सरकार को दी बधाई*

आज AISMJWA के बैनर तले टाटा-चाईबासा हाईवे सनसाईन होटल में सम्मान समारोह मनाया गया.ऐसोसिएशन के सदस्यों ने हेमंत सरकार द्वारा बीमा योजना की घटनोत्तर स्वीकृति प्रदान किए जाने पर प्रदेश प्रभारी प्रीतम सिंह भाटिया और प्रदेश महासचिव जीतेंद्र ज्योतिषी को पत्रकारहित के आंदोलन में सफल नेतृत्व पर पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया.

 

ऐसोसिएशन के प्रदेश प्रभारी ने सरकार का आभार प्रकट करते हुए कहा कि बीमा योजना लागू होना पत्रकारों के आंदोलन की बड़ी जीत साबित होगी.वे बोले अब यह जनसंपर्क विभाग की जिम्मेदारी है कि शहर से लेकर सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों तक के संवाद सूत्र,संवाददाता और छायाकार इस योजना का सपरिवार लाभ उठाएं.श्री भाटिया ने कहा कि राज्य में दर्जनों पत्रकार साथियों की शहादत के बाद ही सरकार जागी है लेकिन सरकार को शहीद पत्रकार साथियों के आश्रितों के लिए भी सोचने की जरूरत है.

ऐसोसिएशन के प्रदेश महासचिव जीतेंद्र ज्योतिषी ने कहा कि सरकार का फैसला स्वागत योग्य है लेकिन जनसंपर्क विभाग को इस योजना को बिना भेदभाव के सभी पत्रकार साथियों को लाभ देने के लिए जल्द पहल करनी चाहिए.वे बोले बीमा के बाद अगली लड़ाई पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करवाने के लिए होगी.

प्रदेश महासचिव सुनील पांडेय ने कहा कि ऐसोसिएशन द्वारा सरकार को धन्यवाद देने के लिए जल्द ही एक पत्रकार साथियों का प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री से मिलेगा.

प्रदेश सदस्यता प्रभारी दीपक कुमार ने कहा कि राज्य में सरकारी जमीन की लूट हो रही है इसलिए सरकार को चाहिए कुछ जिलों में पत्रकार नगर बनाने की भी शुरूआत करे ताकि अतिक्रमित भूमि को बचाया जा सके.

ऐसोसिएशन के प्रदेश सलाहकार नागेन्द्र कुमार ने कहा कि जल्द ही ऐसोसिएशन द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव सरायकेला जिले में मनाया जाएगा जिसका नेतृत्व जीतेंद्र ज्योतिषी करेंगे.

प्रदेश कानूनी सलाहकार राजाराम गुप्ता ने कहा कि चंद भ्रष्ट लोग पत्रकारिता में जरूर प्रवेश कर गये हैं लेकिन ऐसोसिएशन ही ऐसे लोगों का खुला विरोध कर रहा है.

कोल्हान प्रभारी रासबिहारी मंडल और प.सिहंभूम जिला अध्यक्ष देवेंद्र सिंह ने बीमा योजना की सफलता का श्रेय ऐसोसिएशन के आंदोलनकारी साथियों को दिया.उन्होने कहा कि अगर इसी तरह से एकजुटता रही तो पत्रकार सुरक्षा कानून भी जरूर लागू होगा.

कार्यक्रम का संचालन राहुल शर्मा ने जबकि धन्यवाद ज्ञापन कोल्हान सचिव मनोज सिंह ने किया.मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष नागेन्द्र शर्मा,कोल्हान महासचिव अजय महतो,चरणजीत सिहं,सचिव उमाकांत कर,वरिष्ठ पत्रकार तारिक अनवर,साजिद अनवर,रोहन निषादमुख्य रूप से मौजूद रहे.

कार्यक्रम के अंत में पत्रकार साथियों ने रंग-गुलाल लगाकर जश्न मनाया.

Related Post