Sun. Jul 21st, 2024

लातेहार, लोहरदगा व गुमला के इलाकों में सक्रिय माओवादी जोनल कमांडर बिहार के गया से गिरफ्तार

बुलबुल जंगल से भागा माओवादी जोनल कमांडर बिहार के गया से गिरफ्तार, लातेहार, लोहरदगा व गुमला के इलाकों में था सक्रिय

 

पलामू: झारखंड के 15 लाख के इनामी नक्सली को बिहार के गया इलाके से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नक्सली अमन गंझू उर्फ अमर गंझू उर्फ अनिल गंझू माओवादियों का जोनल कमांडर है। सीआरपीएफ और सुरक्षा एजेंसियों के आला अधिकारी गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ कर रहे है।

 

झारखंड सरकार ने अमर उर्फ अमन गंझू पर 15 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी। अमन लंबे समय से झारखंड के लातेहार, लोहरदगा, गुमला के इलाकों में सक्रिय था।

 

फरवरी 2022 में सुरक्षाबलों ने लोहरदगा के बुलबुल इलाके में एक ऑपरेशन चलाया थ। इस ऑपरेशन में कुख्यात माओवादी कमांडर रवींद्र गंझू के दस्ते को बड़ा नुकसान हुआ था। इस ऑपरेशन में नक्सली रवींद्र गंझू और अमन गंझू बचकर भाग भाग निकले थे।

 

नक्सली अमन गंझू बुलबुल जंगल को छोड़कर छकरबंधा भाग निकला था। जबकि रवींद्र गंझू बूढ़ापहाड़ क्षेत्र में भाग गया था। हाल के दिनों में छकरबंधा इलाके में माओवादियों के खिलाफ सुरक्षा बालों ने एक बड़ा अभियान शुरू किया है।

 

इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। अमन गंझू लगातार चलाये जा रहे अभियान के दौरान पकड़ा गया है। अमन गंझू मूल रूप से बिहार के औरंगाबाद थाना क्षेत्र के ढिबरा का रहने वाला है। गिरफ्तार नक्सली ने सुरक्षाबलों को कई बड़ी जानकारियां

Related Post