Tue. Jul 23rd, 2024

एक ट्रक अवैध कोयला जब्त मौके पर तस्कर गिरफ्तार 

एक ट्रक अवैध कोयला जब्त मौके पर तस्कर गिरफ्तार

 

बालूमाथ कौशर अली की रिपोर्ट

 

बालूमाथ : लातेहार जिला के बालूमाथ थाना अंतर्गत बारियातु टी ओ पी के प्रभारी कुंदन कुमार ने बीती रात गोनिया ग्राम में एक सुनसान जगह पर अवैध कोयला लद रहे एक बारह चक्का ट्रक को देखा गया उक्त ट्रक में अवैध ढंग से जेसीबी मशीन से लोड करते बारिआतु टीओपी प्रभारी ने जब्त करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया । बाद में चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि बारिआतु टीओपी प्रभारी कुंदन कुमार को सूचना मिली थी कि ट्रक संख्या जेएच 19 बी 5326 में गोनिया के एक सुनसान जगह पर अवैध ढंग से चोरी के कोयले की जेसीबी मशीन से लादा जा रहा है गुप्त सूचना पर बारिआतु टीओपी थाना प्रभारी कुंदन कुमार, एस- आइ नितीश कुमार ने सदलबल बल के साथ उक्त ट्रक को अवैध कोयला लोड करते हुए ट्रक सहित जेसीबी मशीन तथा घटना स्थल पर कोयला लोड करवाते हुए नंदकिशोर यादव पिता विश्वनाथ यादव को गिरफ्तार कर लिया गया।उक्त ट्रक पर 25 टन कोयला लदा था।

जिसकी बाजारू मूल्य लाखो रूपये आंकी जारही है। इस सम्बन्ध में बालूमाथ थाना कांड संख्या 14522 के तहत धारा 3798414 अवैध कोयला अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए युवक को जेल भेज दिया गया है। इस छापामारी अभियान में कुंदन कुमार सतीश कुमार सहित पुलिस बल के जवान शामिल थे।

Related Post