Sun. Jul 21st, 2024

उपायुक्त की अध्यक्षता में जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट की बैठक आयोजित

*उपायुक्त की अध्यक्षता में जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट की बैठक आयोजित*

अजय सिन्हा की रिपोर्ट

*निमार्णाधीन योजनाओं को तय समयावधि के अंदर पूर्ण करना सुनिश्चित करें :–उपायुक्त श्री भोर सिंह यादव*

 

लातेहार:-आज दिनांक 18.07.2022 को उपायुक्त श्री भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में जिला खनिज फाउण्डेशन ट्रस्ट (डीएमएफटी) के तहत किए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में जिले के विभिन्न विभागों के अंतर्गत डीएमएफटी के माध्यम से संचालित योजनाओं के तहत हो रहे कार्यों की भौतिक एवं वित्तीय स्थिति की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया गया।

बैठक के दौरान उपायुक्त द्वारा डीएमएफटी के तहत सड़क मरमती कार्यों की विस्तृत जानकारी ली गई तथा बचे शेष कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने का निदेश दिया गया। समीक्षा के क्रम में उपायुक्त महोदय ने कहा कि एजेंसियां आपस में समन्‍वय स्थापित करते हुए शेष बचे कार्यों का जल्द से जल्द पूरा करना सुनिश्चित करें, ताकि योजनाओं से जल्द लोगों को लाभ मिल सके।

बैठक में डीएमएफटी से किये जा रहे आंगनबाडी केंद्रों के सुसज्जीकरण, स्वास्थ्य सुविधाओं के विकास, सड़क, पुलिया निर्माण समेत अन्य संचालित योजनाओं को जल्द से जल्द पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। इसके आलावा उन्होंने खनन प्रभावित क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर सभी संचालित योजनाओं को तय समयावधि के अंदर पूर्ण करने का निर्देश दिया। साथ हीं वैसी योजनाएं जो पूर्ण कर ली गई है, उन्हें जांचोपरांत त्वरित भुगतान का निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त महोदय ने सभी कार्यकारी एजेंसी को लंबित योजनाओं को अविलंब पूर्ण करने का निर्देश दिया।

बैठक में अब तक हुए कार्य प्रगति की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने विभिन्न विभागों के संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक में उप विकास आयुक्त श्री सुरेन्द्र कुमार वर्मा, निदेशक आईटीडीए श्री विन्देश्वरी ततमा, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, संबंधित विभाग के कार्यपालक अभियंता समेत संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post