Sat. Jul 13th, 2024

झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री सह सचेतक टुंडी विधायक पहुंचे नेतरहाट, झारखंड आंदोलनकारी का एक प्रतिनिधि मंडल ने की मुलाकात।

झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री सह सचेतक टुंडी विधायक पहुंचे नेतरहाट, झारखंड आंदोलनकारी का एक प्रतिनिधि मंडल ने की मुलाकात।

महुआडांड़ संवाददाता शहजाद आलम की रिपोर्ट

झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री सह सचेतक टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो शनिवार को संध्या नेतरहाट के दौरे पर थे। जहां लातेहार जिले के झारखंड आंदोलनकारी अली हसन अंसारी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने शिष्टाचार मुलाकात की। राज्य के ऐतिहासिक एवं रमणीक पर्यटन स्थल होटल अराध्या नेतरहाट में बुके देकर ग्रामजोशी के साथ उनका स्वागत किया। जिले के आंदोलनकारियों को 10% नौकरी में आरक्षण दिलाने की बात कही। मथुरा प्रसाद महतो ने आश्वस्त किए और कहा कि आंदोलनकारियों के सम्मान में हर संभव सुविधा, मान सम्मान, नियोजन, पेंशन एवं आंदोलनकारियों के आश्रितों को नौकरी और उनके प्रति हर संभव की सुविधा मुहैया कराई जाएगी तथा लातेहार जिला प्रशासन को भी हर बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर सूचित किया जाएगा। साथ ही साथ 15 अगस्त के पूर्व सभी झारखंड आंदोलनकारियों को चिन्हिकरण कर लिया जाएगा। मौके पर झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा के जिला अध्यक्ष सूर्यदेव भगत ,हरसू उरांव, विक्टर केरकेट्टा, कृष्णा प्रसाद साव, ध्रुव बिगन समेत दर्जनों आंदोलनकारी मौजूद थे।

Related Post