Sun. Jul 21st, 2024

चंदवा की बिजली गुल की समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है

चंदवा की बिजली गुल की समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है

चंदवा संवाददाता मुकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

चंदवा वासी रात्रि को जैसे ही सोते हैं 25 से 30 मिनट के बाद बिजली चली जाती है आधी आधी रात तक जाग कर बिजली आने की उम्मीद में रहते हैं लोग

चंदवा। बीते काफी लंबे समय से चंदवा की बिजली व्यवस्था बदहाल हो गई है। पड़ रही भीषण गर्मी के बीच लगातार बिजली कटौती किए जाने से जनता त्राहिमाम कर रही है। दिन-रात विजली की कटौती के कारण लोग ठीक से सो भी नहीं पा रहे हैं।
लोगों को समझ में नहीं आ रहा कि आखिर बिजली व्यवस्था कब सुधरेगी। इधर उपभोक्ताओं का कहना है कि सरकार और विभाग गांव-गांव 24 घंटे बिजली पहुंचाने की बात करती है लेकिन हकीकत इससे कोसों दूर है। कभी किसी कारण से तो कभी किसी कारण से बिजली बाधित रहती है।
लोगों ने बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए सरकार कोयला की कमी के कारण बंद पड़े पावर प्लाटों को सरकार चालू करने की पहल शुरूकरने की मांग की है ताकि चंदवा के बंद पड़े पावर प्लांटों को चालु करने कर स्थानीय लोगों को रोजगार मुहैया कराने के साथ बिजली की समस्या का समाधान किया जा सके।

विभागीय पदाधिकारियों और कर्मियों की मानें तो बिजली आपूर्ति कम होने के कारण समस्या उत्पन्न हुई है। विद्युतापूर्ति कब तक सुधरेगी इस पर कहा कि क्षमता के अनुसार विद्युतापूर्ति किए जाने के बाद ही समस्या समाधान की उम्मीद है।

Related Post