Fri. Jul 19th, 2024

झारखंड की खान सचिव पूजा सिंघल के कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक साथ दबिश दी

Ranchi: झारखंड की खान सचिव पूजा सिंघल के कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक साथ दबिश दी है. रांची में पंचवटी रेजीडेंसी बी ब्लॉक 904 में प्रवर्तन निदेशालय का छापा पड़ा है. पल्स अस्पताल के स्वामित्व वाले लोगों के ठिकानों पर भी ईडी की छापेमारी हो रही है. हरिओम टावर के न्यू बिल्डिंग में भी ईडी की छापेमारी की खबर है. ईडी ने इन स्थानों पर सुबह छह बजे दबिश दी है. खबर लिखे जाने तक इन स्थानों पर ईडी की कार्यवाही जारी है.ईडी के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, आय से अधिक संपत्ति मामले व खान लीज मामले में छापेमारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि सुबह से जारी रेड में पूजा सिंघल के करीबी चाटर्ड अकाउंटेंट के ठिकाने से करोड़ों का कैश बरामद हुआ है. रुपये की गिनती के लिए बैंक कर्मियों को बुलाया गया है. दिल्ली में ही नोट गिनने वाली मशीन से गिनती का काम शुरू कर दिया गया है.

 

आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल के कई ठिकानों पर एक साथ छापे

आईएएस अधिकारी के आवास समेत डेढ़ दर्जन जगहों पर छापेमारी चल रही है. रांची, खूंटी, जयपुर, फरीदाबाद, गुरुग्राम बिहार के मुजफ्फरपुर और कोलकाता में भी छापेमारी जारी है. झारखंड कैडर के आईएएस पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा के घर और व्यवसायिक ठिकानों पर ED का छापा पड़ा है. खान सचिव पूजा सिंघल के कई ठिकानों को भी सर्च किया जा रहा है. पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के रातू रोड स्थित एक ठिकाने पर भी छापेमारी की सूचना है. शुक्रवार सुबह छह बजे से यह अभियान जारी है.

 

 

 

 

 

ईडी के अधिकारी बीती शाम से ही पहुंच रहे हैं रांची

 

प्रवर्तन निदेशालय ने पूरी योजना बनाकर दबिश दी है. बीती शाम से ही ईडी के अधिकारी रांची में डेरा डालने लगे हैं. ईडी के ज्वाइंट डायरेक्ट कल शाम को ही रांची पहुंच चुके थे. रांची के हिनू स्थित ईडी कार्यालय के बाहर बंगाल नंबर की गाड़ी देखी जा रही है. जिससे यह माना जा रहा है कि बंगाल से भी ई़डी के अधिकारियों को बुलाया गया है. ईडी कार्यालय में इस वक्त बड़ी संख्या में अधिकारी व कर्मचारी जुटे हैं.

 

 

 

 

 

सांसद निशिकांत ने कसा तंज

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने इडी के छापे पर सीएम हेमंत सोरेन और आइएएस पूजा सिंघल पर तंज कसा है. ट्विटर पर लिखा है कि पूजा सिंघल सीएम के नाक की बाल हैं. उन्होंने ही सीएम, उनके भाई, गुर्गों और दलालों को कौड़ी के भाव खान आवंटित किया है. यही वजह है कि उनके यहाँ 20 जगहों पर ईडी का छापा चल रहा है. रांची, दिल्ली, राजस्थान और मुंबई में यह छापा जारी है.

Related Post