Fri. Jul 19th, 2024

झूठे आरोपों से मैं घबराता नहीं- जनता की सेवा करने से मुझे कोई नहीं रोक सकेगा- बन्ना गुप्ता

Health Minister banna gupta

मैं दल से काम करता हूं, यहां उपस्थित समाजसेवी लोग दिल से काम करते हैं, यदि दल और दिल मिलकर काम करने लगेंगे तो एक नए व खुबसूरत समाज का निर्माण किया जा सकता है – बन्ना गुप्ता

जमशेदपुर 24 अप्रैल। मैंने अपना जीवन जनता की सेवा में समर्पित कर दिया है, मुझ पर जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं ना उनमें कोई दम है, ना सत्यता, सभी आरोप बिल्कुल गलत और बेबुनियाद हैं। उन आरोपों से मैं बिल्कुल नहीं घबराता हूं। मैं जनता का हूंँ और जनता के लिए संघर्ष करता रहूंँगा और इससे मुझे कोई भी नहीं रोक सकता।

उक्त बातें आज बिष्टुपुर स्थित उदाणी जैन भवन में शहर के विभिन्न समाजिक एवं व्यवसायिक संगठनों के द्वारा आयोजित एक अभिनंदन समारोह में झारखंड सरकार के स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहीं।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में तीन बार कोरोना की लहर आई और इस तीनों लहरों में उन्होंने निडरता पूर्वक जनता की सेवा के लिए कार्य किया हालांकि इसके लिए वे तीनों बार कोरोना पोजिटिव हो गये थे। लेकिन उससे वह बिल्कुल भी नहीं घबराए। उन्होंने कहा कि जिंदगी की शुरुआत से ही वह जनता विशेषकर पीड़ित व पिछड़े वर्ग के लिए संघर्ष करते रहे हैं और उनका संघर्ष अनवरत जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि कुछ सामंती ताकतें अनर्गल बातें बोलकर उनकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर रही हैं जो कभी सफल नहीं होगा। उन्होंने कहा झारखंड की जनता गवाह है कि उन्होंने कितनी दृढ़ता पूर्वक कोरोना लहर में जनता के लिए काम किया है। अभिनंदन समारोह की अध्यक्षता पूर्वी सिंहभूम जिला अग्रवाल सम्मेलन के अध्यक्ष संतोष अग्रवाल ने की और समारोह का संचालन अग्रवाल सम्मेलन के महासचिव संदीप मुरारका ने किया। धन्यवाद ज्ञापन सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष मुकेश मित्तल ने दिया।

इस अवसर पर झारखंड प्रादेशिक अग्रवाल सम्मेलन के प्रदेश प्रवक्ता कमल किशोर अग्रवाल, जैन समाज के महासचिव दीपक देसाई, समीर मकानी, व्यापार मंडल कृषि उत्पादन बाजार समिति के अध्यक्ष दीपक भालोटिया, , अग्रवाल युवा मंच के अध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल गोल्डी,

सचिव सन्नी संघी, जमशेदपुर व्यापार मंडल के मनीष अग्रवाल खेमका एवं राजेश अग्रवाल, जमशेदपुर चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष हरविंदर सिंह मिंटू, पंकज अग्रवाल, रितेश अग्रवाल, रवि शंकर पांडेय, अभिषेक सिंह, गुजराती समाज से श्रीमती विनीता शाह, जयसवाल समाज से सुनीता जयसवाल, व्यापारी एकता मंच साकची के महासचिव अंकुश जवानपुरिया, अध्यक्ष विनय खुराना, कोषाध्यक्ष सुशील रामराइका, प्रमोद वर्मा, जलाराम सत्संग मंडल के विनोद पंड्या, अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष शंकर मित्तल, अजय भालोटिया, प्रमोद सरायवाला, प्लाई वुड एसोसियेशन के संजय देबूका, अंतरराष्ट्रीय अग्रवाल सम्मेलन के श्रवण देबुका, महेश खीरवाल, विवेक पुरिया, कदमा सत्यनारायण मंदिर कदमा से संतोष अग्रवाल, सीताराम अग्रवाल, राजस्थान युवक मंडल के अध्यक्ष राजकुमार बरवालिया, श्री राजस्थान शिव मंदिर के महासचिव अरूण अग्रवाल, दीपक अग्रवाल रामुका, माहेश्वरी मंडल के छीतरमल धूत, अग्रवाल सम्मेलन जुगसलाई शाखा के लोचन मेंगोतिया, राजकुमार अग्रवाल अगरबत्ती, मारवाड़ी युवा मंच जमशेदपुर शाखा के अध्यक्ष विवेक पुरोहित, अमित खंडेलवाल, अश्विनी अग्रवाल, शिवचंद शर्मा, प्रीतेश जैन, हेमंत अग्रवाल, आशीष अग्रवाल, मारवाडी युवा ब्राह्मण संघ के सुरेश शर्मा लिपु, मारवाड़ी सम्मेलन साकची शाखा के अध्यक्ष महावीर मोदी, मानगो मारवाड़ी सम्मेलन से विजय खेमका, राजस्थान सेवासदन के राजेश जैसुका, प्रह्लाद अग्रवाल, अग्रवाल समाज फाउंडेशन के अध्यक्ष नीलेश राजगढ़िया, मारवाड़ी युवा मंच के प्रदेश संयोजक आशुतोष काबरा, बिष्टुपुर ट्रेडर्स एसोसियेशन के नरेश देबुका, झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच के अरूण गुप्ता, मारवाड़ी युवा मंच सुरभि शाखा से ऊषा चौधरी, कविता अग्रवाल, मनीषा संघी, भायली महिला मंडल सोनारी से कविता अग्रवाल, सत्यानारायण मारवाड़ी ठाकुरबाड़ी ट्रस्ट से कमल अग्रवाल, सांवरिया भक्त मंडल कदमा एवं अग्रवाल सम्मेलन के जिला उपाध्यक्ष सत्यनारायण अग्रवाल, लायंस क्लब के अध्यक्ष विनोद विद्यार्थी, डॉ मुकेश पटवारी,  प्रभात ठाकुर, संजय ठाकुर, संजय तिवारी सहित भारी संख्या में सामाजिक एवं व्यापारिक संगठनों के लोग उपस्थित थे।

इस अवसर पर विभिन्न वक्ताओं ने माननीय मंत्री बन्ना गुप्ता  द्वारा कोरोना के तीनों लहरों में किए गए कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि आंकड़े गवाह  हैं कि पूरे देश में झारखंड का अचीवमेंट क्या था।  झारखंड में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के द्वारा किए गए प्रयासों के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मावंडिया जी ने भी भूरी भूरी प्रशंसा की थी। वक्ताओं ने कहा कि मंत्री जी के प्रयास से पिछले दिनों रामनवमी में जुलूस की समय सीमा बढ़ाकर रात्रि दस बजे तक की गई। वक्ताओं ने कहा कि दीपावली के समय में दुकानों को बंद करने की सीमा बढ़ाई गई एवं छठ के समय कोविड प्रोटोकॉल में ढील देते हुए श्रद्धालुओं को उत्साह पूर्वक पूजा करने का मार्ग प्रशस्त किया। वक्ताओं ने कहा कि जिला स्तर पर सरकारी नौकरियों के लिए जब स्थानीय भाषाओं की सूची जारी की गई और उसमें हिंदी ,भोजपुरी, मगही, मैथिली को शामिल नहीं किया गया तब राष्ट्रभाषा के लिए आवाज उठाने वाले एकमात्र मंत्री बन्ना गुप्ता रहे। उन्होंने मां भारती व राष्ट्रभाषा के मुद्दे पर निडर होकर अपनी ही सरकार के विरुद्ध बोलने का साहस किया। उनका रुख स्‍थानीय नीति, नियोजन नीति और 1932 खतियान के मसले पर काफी मजबूत रहा। वक्ताओं ने बताया कि प्रत्येक सप्ताह शनिवार और रविवार को जनता की समस्यायों को जिस प्रकार सुनते हैं और तुरंत निष्पादन करते हैं, वो काबिले तारीफ है। जुगसलाई ओवरब्रिज का काम जब बंद पड़ा था और जुगसलाई के लोगों ने उनसे निवेदन किया, तो उन्होंने निर्माण स्थल पर पहुंचकर सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों से वार्ता की और काम प्रारंभ करवाया। मानगो में तीसरे पुल के लिए उनके प्रयास सराहनीय हैं। वक्ताओं ने कहा कि शहर का कोई भी सामाजिक संगठन हो या व्यवसायिक संगठन, जब भी उनके पास किसी कार्य के लिए गया, तो उन्होंने कभी निराश नहीं किया और ना ही यह देखा कि आगंतुक उनके विधानसभा क्षेत्र के हैं या दूसरे क्षेत्र का है। टाटा स्टील से वार्ता कर उन्होंने कदमा में मॉर्निगवार्कर्स के लिए सड़क एवं ओपेन जिम का निर्माण करवाया। उसी तर्ज पर अब मानगो डिमना सड़क के मध्य सौंदर्यीकरण एवं ओपन जिम निर्माण का कार्य जारी है। मंत्री जी ने विभिन्न सामाजिक संस्थाओं को अपने विधायक निधि से एंबुलेंस, भवन, सड़क इत्यादि प्रदान किए। वक्ताओं ने बताया कि सामाजिक संगठनों के लोग भले ही किसी भी राजनीतिक दल से जुड़े हों, उन्होंने पार्टी लेबल से उपर उठकर समाज एवं लोकहित में कार्य किया है।

 

विभिन्न वक्ताओं ने इस बात पर खेद प्रकट किया कि कुछ सामंती शक्तियां बन्ना गुप्ता की लोकप्रियता से घबरा कर और उनके द्वारा किए जा रहे जनहित के कार्यों से ईर्ष्यावश उन पर गलत आरोप लगा रहे हैं जिसकी जितनी भी निंदा और भर्त्सना की जाए वह कम है।

Related Post