Tue. Jul 23rd, 2024

लोहरदगा कुजरा माॅबलींचिग में मारे गये अमान अंसारी की बेवा (विधवा) सहीना खातुन से आमया सगठ़न के पदाधिकारी मिले और आर्थिक सहयोग के रूप 81 हजार रूपये का आर्थिक सहयोग राशि दिया।

  1. लोहरदगा कुजरा माॅबलींचिग में मारे गये अमान अंसारी की बेवा (विधवा) सहीना खातुन से आमया सगठ़न के पदाधिकारी मिले और आर्थिक सहयोग के रूप 81 हजार रूपये का आर्थिक सहयोग राशि दिया।
  2. चंदवा संवाददाता मुकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

परिजनों ने बताया कि 10 अप्रैल 2022 को लोहरदगा से दवा लेकर मोटरसाइकिल में चंदवा बोदा गांव जा रहे अमान अंसारी और वसीम अंसारी को कुजरा में रोककर भीड़ द्वारा उन पर हमले किये गये जिसमें अमान अंसारी की मौत हो गई, वही वसीम अंसारी गम्भीर अवस्था में रिम्स में इलाज़रत है।

लोहरदगा सदर थाना में 25 लोगों के विरुद्ध नामजद एफफाईआर किया गया है लेकिन अबतक दोषियों की गिरफ्तारी नही हुई है।

मृत्य अमान अंसारी जो गांव में घूमकर आइसक्रीम बेचा करता था

उसकी चार बेटी और 08 माह का बेटा है।

आमया संगठन के अध्यक्ष एस अली ने कहा कि लोहरदगा में हिंसा फैलाकर माॅबलींचिग कर हत्या और गम्भीर रूप से घायल करने, लूटपाट दुकान व मकान में आगजनी और गाड़ियों में तोड़ फोड़ करने वाले दोषियों पर जल्द कारवाई नही होती है तो संगठन ब्लैक मार्च निकालेगा।

 

इस मौके पर आमया संगठन के केन्द्रीय पदाधिकारी मो फुरकान, रहमतुल्लाह अंसारी, जियाउद्दीन अंसारी, इमरान अंसारी, नौशाद अंसारी, हारिश आलम, अबरार अहमद, मो सईद, मो प्रवेज, अकरम अंसारी, शाहबाज आलम आदि शामिल थे।

Related Post