Thu. Jul 25th, 2024

लोयोला स्कूल टेल्को को आरटीई के तहत और स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग से मिली मान्यता

टेल्को स्थित लोयोला स्कूल को स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की नयी नियमावली के अनुसार स्कूल को सरकार से आरटीई के तहत मान्यता मिली है ।

टेल्को स्थित लोयोला स्कूल को बीते साल दिसंबर महीने में मान्यता मिली थी और उसके बाद यू – डायस कोड के लिए आवेदन किया था । स्कूल के इस आवेदन को स्वीकारते हुए स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने लोयोला स्कूल को यू डायस कोड़ जारी किया है । इस मान्यता के साथ अभी स्कूल में बच्चों की पढ़ायी बिना किसी अड़चन या बाधा के साथ सुचारु रूप से चल सकेगी ।

स्कूल के प्राचार्य फादर सुशील सुमन केरकेट्टा का कहना हैं कि लोयोला स्कूल प्रबंधन स्कूल को यू डायस कोड मिलने पर स्थानीय शिक्षा विभाग और प्रशासन को धन्यवाद देते हुए गहरा आभार प्रकट करता है । स्कूल का प्रबंधन स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग से मान्यता मिलने पर बेहद खुश हैं ।

 

टेल्को स्थित यह लोयोला स्कूल 2022-2023 सत्र से लोयोला जमशेदपुर संस्था के द्वारा संचालित किया जा रहा है । लोयोला जमशेदपुर संस्था के सदस्यों का प्रयास यही है कि टेल्को स्थित लोयोला स्कूल को भी एक अच्छी पहचान दिलाना और इस स्कूल में पढ़नेवाले बच्चों का सर्वांगीण विकास के लिए प्रयास करना है

 

लोयोला जमशेदपुर संस्था से अभी टेल्को स्थित लोयोला स्कूल के अलावा अन्य तीन स्कूल संचालित किए जाते हैं । वे हैं लोयोला स्कूल बिस्तपुर, लोयोला हिंदी स्कूल बिस्तुपुर, संत इगनेशियस स्कूल, रेंगड़ा जो टोंटो अंचल के एक ग्रामीण क्षेत्र में आता है ।

 

इस तरह शहर के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान से पहचाने जाने वाले लोयोला जमशेदपुर के पछत्तर साल के प्लैटिनम जयंती के अवसर पर शिक्षा का गुणवत्ता को बढ़ाने का यह प्रयास एक बहुत सराहनीय है ।

Related Post