Sun. Jul 21st, 2024

पलामू जिले की नौडीहा पुलिस ने रविवार रात्रि में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए माओवादी संगठन के एक सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है

पलामू जिले की नौडीहा पुलिस ने रविवार रात्रि में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए माओवादी संगठन के एक सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। वही अंधेरे का फायदा उठाते हुए एक व्यक्ति भागने में सफल हो गया।

इस संबंध में छतरपुर अनुमंडल पदाधिकारी अजय कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि अरविन्द मुखिया लेवी लेने हेतू अपने सक्रिये सदस्य नान्हु राम उर्फ पांचसउवा एवं नारायण यादव को लेवी लेने हेतू चहलथान बटाने नदी पुल के पास रात्री में भेजने वाला है।

इस संबंध में नौडीहा पुलिस की टीम चहलथान बटाने नदी पुल के आस-पास छिपकर बैठ गई। करीब 10.15 बजे रात्रि में दो व्यक्ति चहलथान बटाने नदी पुल के पास आये तो जवानों के द्वारा पकड़ने पर आगे बढ़ने पर दोनों भागने लगे। उनमें से एक को दौड़ाकर पकड़ लिया गया तथा एक अंधेरे एवं झाड़ी का लाभ लेते हुए भागने में सफल हो गया।

 

पकड़े गये व्यक्ति अपना नाम नान्हु राम उर्फ पांचसउवा पिता स्व0- मुनारिक राम ग्राम सुंगरी थाना छत्तरपुर जिला पलामू बताया तथा भागे हुए साथी का नाम नारायण यादव पिता बंधु यादव ग्राम लावादाग, थाना छत्तरपुर बताया है। इतनी रात आने के कारण पुछने पर बताया कि हमदोनों माओवादी अरविन्द मुखिया के कहने पर लेवी लेने यहाँ आये थे।

इन्होने आगे बताया कि माओवादी अरविन्द मुखिया, मनोहर गंझु, नितिश के कहने पर हम दोनों बंदी के दौरान लोगों के बीच यह अफवाह फैला रहे थे कि 300 से 400 माओवादी क्षेत्र में घुम रहा है।

 

पूछताछ के दौरान उन्होंने आगे यह भी बताया कि दिनांक – 01.12.2021 के रात्री को माओवादी अरविन्द मुखिया, मनोहर गंझु, नितिश जी के कहने पर लकड़ाही एवं घुजुवा माईन्स के स्टॉफ को हमदोनों के द्वारा ही मारपीट किया गया एवं क्रेशर माईन्स को आग लगाने की धमकी देकर लेवी का माँग किया गया था। उसी माँग किये गये लेवी की राशी को लेने चहलथान बटाने नदी पुल के पास आये थे।

 

छापामारी दल में पु0अ0 नि0 रंजीत प्रसाद यादव, पु0अ0नि0 सीताराम मुर्मू, स०अ०नि० सुरेश पासवान, हव0 – युगल किशोर राम एवं अन्य सशस्त्र बल शामिल थे।

Related Post