Fri. Jul 26th, 2024

लातेहार : जिला पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर लातेहार सदर थाना पुलिस ने धनकारा मोड़ से अमन साहू गिरोह के 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

लातेहार : जिला पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर लातेहार सदर थाना पुलिस ने धनकारा मोड़ से अमन साहू गिरोह के 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने हथियार व ज़िंदा कारतूस बरामद किया है।

 

गिरफ्तार अपराधियों में नरेश कुमार यादव, पिता बंधु यादव (कोपिया, जोबांग, लोहरदगा), उपेंद्र उरांव पिता स्वर्गीय चामू उरांव (नावाडीह लातेहार), अवधेश कुमार यादव उर्फ छोटू पिता स्वर्गीय राजेश्वर यादव (डुरुआ, लातेहार), नसबुल अंसारी पिता अनीस अंसारी (नवागढ़ लातेहार) शामिल है।

 

 

इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि अमन साहू गिरोह के कुछ अपराधी कर्मी किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से इकट्ठा हुए हैं। गुप्त सूचना के आधार पर अपराधियों की धरपकड़ के लिए एक छापामारी दल का गठन किया गया।

 

गठित छापामारी दल के द्वारा शनिवार की शाम धनकारा मोड़ के आसपास छापामारी की गई। जहां से टीम ने चार अपराधियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधियों ने यह स्वीकार किया है कि वे अमन साहू गिरोह के सदस्य हैं और अमन साहू एवं निक्की यादव के कहने पर बालूमाथ रेलवे कोल साइडिंग में फायरिंग एवं पर्चा फेंकने की योजना बनाने के लिए एकत्रित हुए थे।

 

पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार अपराधियों को जेल भेज दिया है। गिरफ्तार अपराधियों पर पलामू के पांकी और लातेहार थाने में कई मामले दर्ज हैं।

 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधी नरेश कुमार यादव पूर्व में नक्सली संगठन पीएलएफआई तथा उपेंद्र उरांव नक्सली संगठन संघर्ष जनमुक्ति मोर्चा का सक्रिय सदस्य रहे हैं और जेल भी जा चुके हैं। जबकि गिरफ्तार अवधेश कुमार यादव मोटरसाइकिल चोरी के मामले में जेल जा चुका है।

 

बरामद सामग्री

 

लोडेड देशी पिस्टल- एक, जिंदा गोली- 5, मैगजीन- एक, मोबाइल फोन- 4, पर्चा- 4 बरामद किया गया है।

 

छापामारी दल

 

पुलिस निरीक्षक थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता, पुअनि रोहित कुमार महतो, पुअनि अजय कुमार दास, सअनि धर्मेंद्र प्रसाद लिंबू और सशस्त्र बल शामिल थे।

Related Post