Fri. Jul 19th, 2024

लातेहार:-आपके अधिकार,आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत गारू प्रखंड के चोरहा पंचायत भवन में मंगलवार को विकास शिविर आयोजित की गई।

लातेहार:-आपके अधिकार,आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत गारू प्रखंड के चोरहा पंचायत भवन में मंगलवार को विकास शिविर आयोजित की गई।

गारू संवाददाता उमेश यादव की रिपोर्ट

कार्यक्रम का शुभारंभ गारू प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रताप टोप्पो, सीओ शंभु राम एवं पंचायत की मुखिया तरमुनी देवी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीडीओ प्रताप ने कहा लातेहार डीसी अबू इमरान के निर्देश पर गारू प्रखंड के सभी पंचायतों में विकास शिविर का आयोजन किया जा रहा है. इस विकास शिविर के माध्यम से ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओं का निदान किया जा रहा है.

बीडीओ प्रताप टोप्पो ने कहा इस विकास शिविर के माध्यम से पेंशन, राशन, आवास, पशुपालन विभाग, कृषि तकनीकी सूचना केंद्र समेत अन्य योजनाओं के लाभ हेतु शिविर में ही आवेदन लिए जा रहे है और उनका समाधान संबंधित विभाग के द्वारा किया जा रहा है.

इस शिविर के माध्यम से बीड़ीओ प्रताप टोप्पो ने ग्रामीणों से जागरूक होकर कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर टीकाकरण करवाने की अपील की है.

सीओ शंभु राम ने कहा कि विकास शिविर में सभी विभाग के स्टॉल लगाकर ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओं का निवारण किया जा रहा है. इस विकास शिविर कार्यक्रम में उपस्थित कई ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं से लाभान्वित किया गया।

कार्यक्रम में प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रताप टोप्पो, सीओ शंभु राम, पंचायत की मुखिया तरमुनी देवी समेत प्रखंड कार्यालय के अन्यं पदाधिकारी, कर्मी एवं काफ़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

Related Post