Sat. Jul 13th, 2024

अखिल भारतीय किसान सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद साहू ने अपनी टीम के साथ टोरी रेलवे क्रासिंग के समीप अधूरे अंडरपास का जायजा लिया।

अंडरपास निर्माण के नाम पर राशि की बंदरबांट करनेवाले इंजीनियरों और पदाधिकारियों पर कार्रवाई की मांग

 

अखिल भारतीय किसान सभा (अभाकिस) प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद साहू ने अपनी टीम के साथ टोरी रेलवे क्रासिंग के समीप अधूरे अंडरपास का जायजा लिया।

अंडरपास में पानी भरे होने और रेल प्रबंधन द्वारा इसके लिए सार्थक पहल नहीं किए जाने पर हैरानी जताई।

कहा कि पानी बहाव वाले सतदाहा नाला में रेलवे द्वारा अंडरपास ब्रिज का निर्माण ही राशि की बंदरबंाट और ठेकेदार को लाभ पहुंचाने की योजना के अलावा कुछ नहीं। जब इस नाले से सालोंभर पानी जमा रहता था तो फिर किन इंजीनियरों की टीम द्वारा नाले से होकर अंडरब्रिज बनाने को सहमति प्रदान की गई।

कहा कि पानी भरे रहने के कारण यह यूजलेस हो गया है। इसे देखकर यह प्रतीत होता है कि यह सिर्फ ठेकेदारों को ध्यान में रखकर ठेकेदारी के लिए बनाया गया था।

अभकिस प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद साहू ने इसे विकास के नाम सरकारी लूट की संज्ञा प्रदान करते हुए मामले की उच्च स्तरीय जांच कर इंजीनियरों और संबंधित पदाधिकारियों पर कार्रवाई की बात कही है।

निर्माण कार्य शुरू होने के दौरान स्थानीय लोगों द्वारा सतदाहा नाला को छोड़कर उसके अगल-बगल ओवरब्रिज निर्माण की बात कहे जाने के बाद भी उसकी अनसुनी कर अपनी मनमानी करने और सरकारी राशि की बंदरबांट की योजना में शामिल लोगों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Related Post