Sun. Sep 8th, 2024

पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के देश छोड़ने की आशंका, लुकआउट नोटिस जारी

*पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के देश छोड़ने की आशंका, लुकआउट नोटिस जारी*

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह इन दिनों लापता है. आशंका जताई जा रही है कि उन्होंने देश छोड़ दिया है. परमबीर के मामले में भाजपा ने महाराष्ट्र सरकार पर तीखा हमला बोला है. परमवीर के देश छोड़ने के मामले पर कांग्रेस ने भी भाजपा को निशाने पर लिया है. कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने कहा कि परमबीर सिंह अगर देश छोड़ने में कामयाब हो जाते हैं तो इसकी पूरी जिम्मेदारी भाजपा की होगी.

सचिन सावंत ने परमबीर सिंह के लापता होने को नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और विजय माल्या जैसे लोगों से जोड़ा. उन्होंने आरोप लगाया कि अगर परम बीर सिंह भारत से भाग गये हैं, तो भागने का रास्ता मुहैया कराने में भाजपा की अहम भूमिका है.

महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा है कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के देश छोड़ने की आशंका के बीच उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि ऐसी सूचना हैं कि परमबीर सिंह ने देश छोड़ दिया है. लेकिन अभी तक कोई ठोस जानकारी नहीं है.

राज्य के गृह मंत्री ने कहा, सरकारी अधिकारी होने के नाते विदेश यात्रा पर प्रतिबंध है. वे सरकार की अनुमति के बिना देश नहीं छोड़ सकते, फिर भी वह चले गए, तो यह अच्छी बात नहीं है. पाटिल ने कहा कि राज्य सरकार परमबीर सिंह को खोजने के लिए केंद्र के संपर्क में है.

परमबीर सिंह ने तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ की वसूली का आरोप लगाकर कई बड़े खुलासे किए थे। जिसके बाद अनिल देशमुख को अपने पद से इस्तीफा भी देना पड़ा था और परमबीर के आरोपों की जांच के लिए राज्य सरकार को SIT गठित करनी पड़ी थी

Related Post