Sat. Jul 27th, 2024

आज मानसून सत्र के दूसरे दिन विधायक श्रीमती ममता देवी ने गांधी स्मारक +2 उच्च विद्यालय के अर्धनिर्मित भवन को पूर्ण करने की मांग सदन से की।

आज मानसून सत्र के दूसरे दिन विधायक श्रीमती ममता देवी ने गांधी स्मारक +2 उच्च विद्यालय के अर्धनिर्मित भवन को पूर्ण करने की मांग सदन से की।

रामगढ़ जिला ब्यूरो आरिफ कुरैशी की रिपोर्ट

आज झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान रामगढ़ विधानसभा की लोकप्रिय विधायक श्रीमती ममता देवी ने सदन से रामगढ़ कैंट के शिवाजी रोड स्थित गांधी स्मारक +2 उच्च विद्यालय रामगढ़ का अधूरे भवन का निर्माण कार्य पूर्ण करने की मांग की। ज्ञात हो कि उक्त विद्यालय का भवन आरंभिक काल से निर्मित है जो वर्तमान समय में काफी जर्जर अवस्था में है उक्त विद्यालय के+2 में उत्क्रमित होने एवं भवन की जर्जर अवस्था के मद्देनजर तत्कालीन झारखंड सरकार के द्वारा विद्यालय के नए भवन के निर्माण की स्वीकृति वर्ष 2009 में दी गई थी जिसकी लागत करोड़ो में थी परंतु विभाग के तत्कालिक अभियंताओं के द्वारा राशि गबन कर ली गई जो मामला निगरानी थाना में दर्ज है जिसमें वर्तमान समय में जांच जारी है जिसके कारण कई वर्ष बीतने के बावजूद उक्त भवन का निर्माण आज भी अधूरा है। विद्यालय में सैकड़ों छात्र छात्राएं अध्ययनरत हैं । भवन की कमी होने के कारण विद्यालय में पठन पाठन सुचारू रूप से संचालित करने में काफी असुविधाएं हो रही हैं। कुछ दिन पूर्व विद्यालय प्रबंधन ने विधायक महोदया को इस बात से अवगत कराया था उक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए आज इस मुद्दे को सदन से मांग की यथाशीघ्र अधूरे पड़े भवन का निर्माण पूरा किया जाय।

Related Post