Sun. Jun 23rd, 2024

लोहरदगा के लवापानी घूमने आए पर्यटकों से मोबाइल व कैमरा लूटा, खुद को बताया नक्सली

लोहरदगा के लवापानी घूमने आए पर्यटकों से मोबाइल व कैमरा लूटा, खुद को बताया नक्सली

 

आपराधिक गिरोह का हो सकता है हाथ : पुलिस

 

लोहरदग्गा : पेशरार थाना क्षेत्र स्थित पर्यटन स्थल लावापानी में पर्यटकों के साथ मारपीट और लूटपाट की घटना सामने आई है। आरोप है कि खुद को नक्सली बता काले लिबास में पिस्तौल लेकर आए कुछ लोगों ने करीब 20 पर्यटकों के साथ मारपीट की। साथ ही उनका मोबाइल और कैमरा भी लूट लिया। घटना 28 जून की है। हालांकि मंगलवार को दो पीड़ित ने थाना में आकर इसकी शिकायत की तब मामला सामने आया। इधर, पेशरार थाना प्रभारी ऋषिकांत शर्मा ने बताया कि घटना को किसी आपराधिक गिरोह द्वारा अंजाम दिया गया होगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

 

काले लिबास में आये व्यक्ति ने की लूटपाट

पीड़ित जितेंद्र भगत और विकास मिंज ने बताया कि 28 जून को पर्यटन स्थल लावापानी फॉल घूमने करीब 20 लोग आए होंगे। सभी अलग-अलग ग्रुप में इंज्वॉय कर रहेे थे। इसी बीच वहां एक व्यक्ति काले लिबास में आया, जिसके हाथ में पिस्तौल और वॉकी टॉकी थी। उसके आसपास में कुछ और उसके साथी थे। वॉकी टॉकी लिए शख्स ने लड़कों की पिटाई की और लड़कियों को यह कह कर अपने साथ ले जाने लगा कि वह नक्सली संगठन का आदमी है। संगठन में लड़कियों की भी जरूरत होती है।

 

वॉकी टॉकी से बात कर रहा था कथित नक्सली

पीड़ितों का कहना है कि बीच-बीच में वॉकी टॉकी पर वो किसी से बात कर रहा था और उसे बता रहा था कि यहां लावापानी में आए लड़के-लड़कियों का मोबाइल छीन लिया है। उन्हें साथ लेकर आ रहा हूं। हालांकि थोड़ी देर बाद वह सभी को छोड़कर उनके मोबाइल और कैमरे लेकर वहां से चला गया। इधर, पुलिस पीड़ितों से पूरी जानकारी लेने के बाद आवश्यक कार्रवाई में जुट गई है।

Related Post