Fri. Jun 21st, 2024

बालू लदे तीन ट्रैक्टरों को बेरमो एसडीओ ने किया जब्त

 

 

*■ बेरमो अनुमंडल क्षेत्र के खेतको पंचायत का मामला*

================================

*बोकारो :-* नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के निर्देश पर पूरे जिले में बालू के खनन पर आगामी *15 अक्टूबर* तक रोक है। ऐसे में बेरमो अनुमंडल क्षेत्र के खेतको पंचायत में अवैध बालू लदे तीन ट्रैक्टरों को *अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ) बेरमो श्री अनंत कुमार* ने मंगलवार को जब्त किया। सभी ट्रैक्टरों को स्थानीय थाने में सुपूर्द कर दिया गया है। साथ ही, मामले से जिला खनन पदाधिकारी एवं जिला परिवहन पदाधिकारी को आगे की कार्रवाई के लिए सूचित कर दिया गया है।

 

मौके पर *अनुमंडल पदाधिकारी बेरमो तेनुघाट श्री अनंत कुमार ने बताया कि मॉनसून को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के आदेश पर उपायुक्त श्री राजेश सिंह* के निर्देश पर जिले के बालू घाटों पर खनन कार्य को आगामी 15 अक्टूबर तक रोक दिया गया है। इस बाबत संबंधित सभी बीडीओ/सीओ, पंचायत सेवक आदि को जरूरी दिशा निर्देश दे दिया गया है। यह रोक दस जून से लागू है। अनुमंडल क्षेत्र के बालू घाटों पर इस निर्देश का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने को स्थानीय प्रशासन प्रयासरत है। इसी क्रम में आज निरीक्षण के दौरान खेतको में अवैध बालू लदे तीन ट्रैक्टरों को जब्त किया गया है। उनके विरूद्ध मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आगे भी बालू घाटों का निरीक्षण किया जाएगा।

 

*उल्लेखनीय हो कि, नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के निर्देश पर 10 जून से 15 अक्टूबर तक मॉनसून में बालू के खनन पर रोक का आदेश उपायुक्त द्वारा जारी किया गया है। ऐसे में केवल लाइसेंसी डम्पिंग से ही बालू की खरीद – बिक्री हो सकती है

================================

Related Post