Sun. Sep 8th, 2024

कोविड काल में जरूरतमंदों के सेवार्थ कार्यरत हैं आजसू के प्रशांत एवं नीतीश।

राँची। अखिल झारखंड छात्र संघ (आजसू) वर्तमान कोविड काल मे लोगों को मदद निरंतर कर रही है। कोरोना के दौर में जरूरतमंदो की मदद को बनाये गए “टीम आजसू हेल्पलाइन” का नेतृत्व आजसू के नीतीश एवं प्रशांत कर रहे हैं। आजसू के नीतीश सिंह वर्तमान में राची विश्वविद्यालय अध्यक्ष एवं प्रशांत राँची विश्वविद्यालय सोशल मीडिया प्रभारी के रूप में आजसू से जुड़े हुए हैं। नीतीश एवं प्रशांत के नेतृत्व में आजसू द्वारा चलाये जा रहे हेल्पलाइन नंबर 7070338687 (वाट्सअप) एवं @studentajsu (ट्विटर) के माध्यम से संपर्क करने वाले लोगों की मदद हेतु कार्य हो रहा है। इसी क्रम में आजसू ने हेल्पलाइन के जरिये सैकड़ों लोगों को मदद पहुचाई है जिनमें झारखंड के साथ साथ ओड़िसा, बंगाल, दिल्ली, बिहार के भी लोग शामिल हैं। आजसू ने अस्पतालों में बेड, मरीजों को ब्लड, प्लाज्मा, रेमडीसीवीर इंजेक्शन, ऑक्सीजन सिलिंडर आदि दिलाकर निरंतर मदद कर रहे हैं।

आजसू के नीतीश एवं प्रशांत ने संयुक्त रूप से इस आजसू हेल्पलाइन के जरिये किये जा रहे मदद का श्रेय आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो जी को दिया है। नीतीश व प्रशांत ने संयुक्त रूप से कहा कि जिस तरह से सुदेश कुमार महतो अपने विधानसभा क्षेत्र में कुशल प्रबंधन से सभी की सेवा कर रहे है उसी से प्रेरित होकर उनलोगों ने आजसू हेल्पलाइन के जरिये लोगों के मदद का बीड़ा उठाया।

वे आगे कहते हैं कि कुछ दिनों के बाद यह कार्य उनका दिनचर्या बन गया जो निरंतर जारी है और यह तब तक जारी रहेगा जब तक कोरोना की रफ्तार अत्यंत मंद न पड़ जाए। उन्होंने इस सेवा कार्य के दौरान उनको प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से मदद पहुंचाने वाले सभी समाजसेवियों, प्रसाशनिक पदाधिकारियों सहित सभी आजसू के सदस्यों का आभार व्यक्त किया है।

 

Related Post