Sun. Sep 8th, 2024

झारखंड: धनबाद थाने में कोरोना विस्फोट, थाना इंचार्ज समेत 13 पुलिसकर्मी कोविड पॉजिटिव

देश के कई राज्यों में कोरोना महामारी से हालात चिंताजनक बने हुए हैं. इस बीच पुलिस द्वारा काफी एहतियात बरतने के बावजूद झारखंड के धनबाद सदर थाना में 13 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो गए. इन संक्रमितों में थाना इंचार्ज भी शामिल हैं.

कोरोना पॉजिटिव होने वालों की सूची में धनबाद सदर थाना के साथ-साथ महिला थाना की एक महिला एएसआई भी शामिल हैं. धनबाद थाना और धनबाद महिला थाना के कुल 65 पुलिसकर्मियों ने कोरोना जांच कराया था, जिसमें दर्जनभर से अधिक पुलिसकर्मी पॉजिटिव पाए गए. पॉजिटिव पुलिसकर्मियों के इलाज की प्रक्रिया जिला प्रशासन ने शुरू कर दी है.

आपको बता दें कि धनबाद सदर थाना इंचार्ज विनय कुमार और महिला थाना में दरोगा नीतू कुमारी के साथ 13 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं

इसके अलावा धनबाद शहर के विभिन्न चेकपोस्ट पर तैनात कई जवानों की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

संक्रमण बढ़ने का खतरा

गौरतलब है कि पुलिस मुख्यालय के दिशा-निर्देश पर इस बार जिला पुलिस कोरोना से पुलिसकर्मियों की सुरक्षा को लेकर काफी सावधानी बरत रही थी. बावजूद इसके एक ही थाने में दर्जनभर से अधिक पुलिसकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से मुश्किल खड़ी हो गई.

दरअसल पिछले दो-तीन दिनों के अंतराल में धनबाद थाना प्रभारी के संपर्क में सभी सीनियर पदाधिकारी भी आए हैं, इससे आला अधिकारियों में संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है.

बता दें कि झारखंड में बीते 24 घंटे में 4,991 नए कोरोना केस सामने आए. यहां कुल पॉजिटिव केसेज की संख्या 3 लाख 6 हजार 248 है. कोरोना से लड़ने के लिए राज्य सरकार ने कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं.

Related Post