झारखंडः पलामू में पूर्व सांसद जोरावर राम का निधन, कोरोना से थे ग्रसित

0
301

पलामू। झारखंड में पलामू के पूर्व सांसद व राज्य सरकार में मंत्री रहे जोरावर राम का मंगलवार की रात 9 बजे निधन हो गया है। बता दें कि उनकी पहले से ही तबीयत खराब ती और वह कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसके बाद उन्हें परिजन दिल्ली ले जाने वाले थे लेकिन लॉकडाउन के चलते नहीं जा सके। स्थानीय अस्पताल में कोविड के इलाज के दौरान अस्पताल में उनका निधन हो गया। पूर्व सांसद जोराव राम संयुक्त बिहार में विधानसभा के सदस्य और पलामू से लोकसभा के सांसद रहे। मंगलवार को ही उनका कोरोना का टेस्ट हुआ था, जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए थे। इलाज के लिए उन्हें पलामू के कोविड सेंटर में ले जाया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

काफी लंबे समय से वे बीमार चल रहे थे और उनका इलाज दिल्ली से जारी था। जल्दी ही फिर वे दिल्ली जाने की तैयारी में थे लेकिन लॉकडाउन लागू होने के चलते वह नहीं जा सके। सांसद जोरावर राम के निधन से पलामू वासियों को आंखें नम हैं। बता दें कि प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। हर रोज 5-6 हजार नए मरीज मिले हैं।

सोमवार को 36,209 लोगों की कोरोना जांच हुई, जिनमें 5,974 लोग संक्रमित पाए गए। इस तरह, प्रत्येक सौ लोगों की जांच में 16 संक्रमित मिले। रांची में 1,165 नए मरीज मिले, जबकि यहां 1,300 मरीज स्वस्थ भी हुए। पूर्वी सिंहभूम में भी 1,070 नए मरीज मिले हैं। यहां 996 मरीज स्वस्थ हुए। अन्य जिलों में भी कमोबेश नए संक्रमित मिले हैं।

मंगलवार को भी राज्य में 132 कोरोना मरीजों की मौत इलाज के क्रम में हो गई। इनमें रांची के 33, पूर्वी सिंहभूम के 32, बोकारो के दस, रामगढ़ के आठ, धनबाद के सात, गिरिडीह के सात, हजारीबाग, खूंटी, गढ़वा के पांच, गोड्डा के चार, सरायकेला के तीन-तीन, चतरा, कोडरमा, लातेहार, सिमडेगा व पश्चिमी सिंहभूम के दो-दो तथा दुमका, गुमला, लोहरदगा, पलामू के एक-एक मरीज शामिल हैं। अन्य चार जिले में किसी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है।