Wed. Oct 23rd, 2024

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर अनुमंडल प्रशासन सख्त, जगह जगह चलाया जा रहा है मास्क चेकिंग अभियान

घाटशिला कमलेश सिंह

अनुमंडल में बढते कोरोना संक्रमण को देखते हुए वृहद पैमाने पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. शहरी व ग्रामीण इलाकों के चौक-चौराहों पर दंडाधिकारी व पुलिस बल की तैनाती की गयी है. लोगों को मास्क के उपयोग के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके बावजूद कुछ लोग ऐसे हैं, जो मास्क लगाना अपनी शान के खिलाफ समझते हैं। इसके लिए अनुमंडल पदाधिकारी सत्यवीर रजक ने कार्यपालक दंडाधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति कर मास्क का उपयोग कराने के लिए मास्क चेकिंग अभियान चलाया ।

शहर के मऊभंडार चौक, गोपालपुर चौक, दाहीगोडा हनुमान मंदिर के समीप, राममंदिर के समीप चौक मे एसडीओ सत्यवीर रजक,

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कूलदीप टोप्पो, थाना प्रभारी इन्द्र देव राम, ओपी प्रभारी सोनू कुमार पुलिस पदाधिकारियों की उपस्थिति में सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसका सकारात्मक प्रभाव भी देखने को मिल रहा है। लेकिन हाट बाजारों में लोग अभी भी मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं, जोकि कोरोना को बढ़ाने में सहायक सिद्ध हो रहा है।

मास्क और हेलमेट चेकिंग अभियान चला अनुुुमंडल के सभी प्रखंडों के विभिन्न चौक चौराहों पर चार पहिया, दो पहिया वाहन चालकों तथा पैदल चलने वाले राहगीरों के लिए मास्क चेकिंग अभियान चलायाा । मास्क चेकिंग के दौरान दो पहिया वाहन चालकों की हेलमेट भी जांच की गयी। वरीय पुलिस पदाधिकारी के निर्देश पर एसडीपीओ कुलदीप टोप्पो ने थाना प्रभारी इन्द्र देव राम, ओपी प्रभारी सोनू कुमार के साथ थाना के समीप सहित अन्य स्थानों पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया । बगैर मास्क पहनने वालों को मास्क देेेेेते हुए चेेतावनी देकर छोड़ दिया गया और कहा गया कि अगली बार पकड़े जाने पर जुर्माना वसूला जायेगा । कुुछ बाइक सवार को फाइन भी काटा गया। प्रशासन ने बीना हेलमेट एवं मास्क पहनेे बाइक चलानेेेेे वाले की बाइक को एसडीओ केेेे आदेश थाना लगा दिया गया ।

Related Post