Sat. Apr 20th, 2024

वित्तमंत्री रामेश्वरम उरांव ने कि मारवाड़ी तथा बिहारी समाज निंदनीय टिप्पणी ।

जमशेदपुर

वित्तमंत्री रामेश्वरम उरांव ने कि मारवाड़ी तथा बिहारी समाज की निंदनीय टिप्पणी । बता दें कि वही आनंद मुनका ने, हेमंत सोरेन समेत रक्षा मंत्री, ग्रह मंत्री तथा कई अन्य पदाधिकारी को पत्र सौंपा । जिसमें आनंद मुनका ने वित्तमंत्री द्वारा माफी मांगने की मांग की है । वही मारवाड़ी समाज का कहना है कि हम अपनी हक के लिए आन्दोलन भी करेंगे ।

वित्तमंत्री रामेश्वरम उरांव ने कल मारवाड़ी मंच तथा बिहारी मंच की कडी निंदा की । वही मारवाड़ी समाज तथा बिहारी समाज आक्रोश में नजर आयी । वही दोनों ही समाज के लोगों का कहना है कि हमारे पूर्वजों ने सदियों से ही हमारे देश की रक्षा की है । हमारे पूर्वज छठीं-सातवीं सदी से रक्षा करते हुए नजर आ रही है । हमें शिकायत है कि वित्तमंत्री ने हमारे समाज पर  टिप्पणी की है ।

आपको बताते चलें कि मारवाड़ी समाज और बिहारी समाज इस धरती पर दो सौ सालो से भी अधिक से निवास करती आयी है और ये दोनों ही समाज सरकार को भारी राजस्व अदा करती है । वही मारवाड़ी समाज राज्य और राष्ट्र के सर्वागीण में अहम भूमिका निभाते आयी है । यही नहीं मारवाड़ी समाज मंदिर, धर्मशाला, गौशाला, प्याऊ बनवाने में हमेशा से सबसे आगे रही है ।मारवाडी समाज के लोगों का कहना है कि हम व्यपार करते हैं और आम जनो को रोजगार देते हैं  , साथ ही सूत्रों की मानें तो मारवाड़ी समाज ने कोरोना काल में अपनी जान की परवाह किये बिना गरीबो , पुलिसो की बहुत मदद कि है । वही मारवाड़ी समाज के लोगों का कहना है कि वित्तमंत्री जी अपने उक्कत करने को वापस ले जिससे उन्हें गहरा आघात पहुँचा है अन्यथा वे आन्दोलन पर उतर आएगें ।

-Rajdhani News

Related Post