डीलरों की कमीशन की दो करोड़ रुपये फरवरी के प्रथम सप्ताह तक खाता में ट्रांसफर हो जाएगा, डीएसओ यादव

0
493

चतरा 29 जनवरी कोरोना काल मे जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों को अनाज वितरण के की कमीशन की राशि सरकार की ओर से उपलब्ध विभाग को उपलब्द है। कमीशन की राशि लगभग दो करोड़ रुपये फरवरी महीने के प्रथम सप्ताह तक खाता में ट्रांसफर हो जाएगा।उक्त बातें चतरा डीएसओ अनिल कुमार यादव ने से पूछे गए सवालों के जवाब में बताया।

डीसीओ श्री यादव ने कहा कि यह राशि डीलरों के खातों में भेजने की प्रक्रया कर दी गई है।इस बाबत कार्यालय कर्मियों को निर्देश दिया गया है। विलंभ होने पर अफसोस का इज़हार किया।

याद रहे कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस 19 के प्रकोप को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2020 ई के 24 मार्च से पूर्णतः ताला बंदी की घोषणा की थी। उस समय जनवितरण प्रणाली व्यवस्था ही एक महत्वपूर्ण माध्यम गरीबों की भूख मिटाने का साधन था।जिला से लेकर प्रखंड एंव पंचायत स्तर से लेकर ग्रामीण स्तर तक पदाधिकारियों द्वारा अनाज उपलब्ध कराने की चुनौती थी।डीलरों ने भी दिल खोल कर जनता की सेवा में ततपरता दिखाई थी।परंतु उनके हिस्से का कमीशन की राशि अब तक कार्यालय के खाता में पड़ा रहना आश्चर्य की बात है।अनिल कुमार यादव इस राशि को डीलरों के खाते में ट्रांसफर करने को लेकर कार्यालय कर्मियों को सख्त निर्देश दिए हैं। उन्हों ने विश्वास दिलाया कि फरवरी के प्रथम सप्ताह से पहले सभी डीलरों के खाते में उनके कमीशन की राशि चली जाएगी।

रिपोर्ट राजधानी न्यूज से बबलू खान