26 जनवरी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पुलिस लाइन दुमका में झंडोत्तोलन करेंगे

0
551

दुमका प्रियव्रत झा

पुलिस उप महानिरीक्षक सुदर्शन प्रसाद मंडल के उपस्थिति में पुर्वाभ्यास परेड के निरीक्षण के उपरांत उपायुक्त ने संबंधित विभाग के अधिकरी को निदेश दिया कि कार्यक्रम स्थल पर पर्याप्त मात्रा में पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। सभी लोगों की बैठने की बेहतर व्यवस्था हो। एम्बुलेंस तथा डॉक्टरों की टीम कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित रहे। बेहतर ध्वनि विस्तारक यंत्र लगाया जाए। उपायुक्त ने कहा कि करोना को ध्यान में रखते हुए लोगों के बैठने की व्यवस्था सामाजिक दूरी के साथ की गई है।

उपायुक्त रजेश्वरी बी ने कहा कि नगर पर्षद साफ सफाई की पूरी व्यवस्था ससमय पूरी कर लें। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारी को शहर के विभिन्न स्थानों में स्थापित महापुरूषों की मूर्तियों, गांधी मैदान, एवं उसमें अवस्थित स्मारक, मुख्य सड़क मार्ग, मुख्य चौक तथा पुलिस लाईन के आस-पास की पूर्ण सफाई ससमय पूरा करने का निदेश दिया। गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर महापुरूषों की प्रतिमाओं एवं स्मारक स्थल पर माल्यार्पण हो इसे सुनिश्चित करने का निदेश संबंधित विभाग के अधिकारी को दिया। परेड में पुलिस बल के साथ एनसीसी और स्काउट गाईड, होमगार्ड आदि होंगे।

इसी क्रम में उपायुक्त राजेश्वरी बी ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रस्तुत होने वाली झांकियों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभाग द्वारा विकास पर आधारित आकर्षक झांकी निकाली जा रही है। झांकियां आकर्षक एवं विकासात्मक संदेश देने वाली है। उन्होंने सभी विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि झांकी की थीम के साथ कांसेप्ट भी तैयार कर ले। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अम्बर लाकड़ा, अनुमंडल पदाधिकारी महेश्वर महतो, सहित जिला के अन्य वरीय पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।