राष्ट्रीय युवा संसद में उपविजेता बनी अयति मिश्रा को पूर्व सीएम रघुवर दास ने किया सम्मानित। 

0
552
■ युवा शक्ति की ब्रांड अम्बेसडर के रूप में अयति ने झारखंड का मान बढ़ाया: रघुवर दास

जमशेदपुर। लौहनगरी जमशेदपुर के युवा प्रतिभा ने एक बार फिर शहर को गौरवान्वित किया है। पिछले दिनों संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आयोजित राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव में शहर की बेटी बारीडीह निवासी अयति मिश्रा ने पूरे देश के 2.34 लाख से ज्यादा यूवाओं के बीच उपविजेता बनने का गौरव प्राप्त किया। एक ओर जहाँ अयति मिश्रा के उपविजेता बनने पर शहरवासी प्रसन्न हैं, वहीं दूसरी ओर गुरुवार को अयति मिश्रा के शहर आगमन पर भाजपा बारीडीह मंडल अध्यक्ष संतोष ठाकुर के नेतृत्व में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने सम्मानित किया। इस दौरान उनके माता-पिता मौजूद रहे। अपने एग्रिको स्थित आवास पर पूर्व सीएम रघुवर दास ने अयति मिश्रा को पुष्पगुच्छ, अंगवस्त्र व पुस्तक भेंटकर बधाई व शुभकामनाएं व्यक्त की।

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि जमशेदपुर की बेटी अयति मिश्रा ने अपने प्रतिभा से पूरे झारखंड का नाम रौशन किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवा प्रतिभा को अपने विचार राष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तुत करने का अवसर दिया। उन्होंने कहा कि युवा देश की पूंजी है, देश की अर्थव्यवस्था युवाओं पर केंद्रित है। अगर भारत की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करना है तो युवाओं को आगे आना होगा। कहा कि अयति मिश्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान ‘वोकल फ़ॉर लोकल’ पर जिस तरह अपनी बातों को रखा, उससे पूरे प्रदेश का मस्तक ऊंचा हुआ है। श्री दास ने अयति के माता पिता, शिक्षक को साधुवाद देते हुए कहा कि उनके बेहतर संस्कार ने अयति को समाज को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी दी।

वहीं, सम्मान हेतु उपविजेता अयति मिश्रा ने भाजपा समेत पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास का आभार जताते हुए कहा कि युवा लक्ष्य को केंद्रित कर कार्य करें। युवा बिना भटके और खुद पर भरोसा रखकर कार्य करें तो सफलता अवश्य मिलेगी। सेंट्रल हॉल में बैठकर गर्व की अनुभूति हुई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का युवाओं पर काफी भरोसा है। उनके भरोसे को पूर्ण करना हम सबकी जिम्मेदारी है।

इस अवसर पर भाजपा महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव, जिला मीडिया प्रभारी प्रेम झा, बारीडीह मंडल अध्यक्ष संतोष ठाकुर, कुमार अभिषेक, निर्मल दीक्षित, प्रमोद मिश्रा समेत अन्य उपस्थित थे।