Sun. Apr 14th, 2024

भाजपा ने पीएम के किसान संवाद कार्यक्रम का किया लाइव प्रसारण, जुटे हजारों किसान।

By Rajdhani News Dec 25, 2020 #bjp #kisaan #Pm

■ अब दिल्ली से भेजा गया एक रुपया 15 पैसे नहीं होते, भाजपा सरकार ने बिचौलिया प्रथा समाप्त की: रघुवर दास 

■ कृषि सुधार से देश का किसान और अधिक स्वतंत्र, समृद्ध, सशक्त और खुशहाल होगा: विद्युत महतो

जमशेदपुर। पूर्व प्रधानमंत्री, भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी के 96वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 9 करोड़ किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ से अधिक राशि हस्तांतरित की। भाजपा महानगर द्वारा उपरोक्त कार्यक्रम का लाइव प्रसारण कमलपुर मंडल अंतर्गत बड़ा सुसनी पंचायत के हाट बाजार मैदान में किया गया। जिसमें हजारों किसान शामिल हुए। भाजपा महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव की अगुवाई में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं जमशेदपुर सांसद विद्युत वरण महतो शामिल हुए। उपस्थितजनों ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन करते हुए कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। इस दौरान हजारों किसानों ने पीएम मोदी के संवाद व संबोधन कार्यक्रम के लाइव प्रसारण में भाग लिया।

इससे पहले, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 5 दशक से लंबे झारखंड राज्य की मांग को पूर्ण किया। झारखंड का निर्माण अटल बिहारी वाजपेयी की सोच का ही परिणाम है। अटल जी का सामाजिक जीवन अनंत काल तक आने वाली पीढि़यों के लिए प्रेरणास्त्रोत बना रहेगा। वहीं, उन्होंने कृषि सुधार कानून पर झामुमो, काँग्रेस व अन्य दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि वर्षों तक किसानों को कर्ज के बोझ तले दबाने वाली कॉंग्रेस किसानों का भला कभी नहीं चाहती। वर्षों बाद कृषि क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव हुए हैं, जिनका एजेंडे के तहत विरोध किया जा रहा है। मुद्दाविहीन विपक्षी दल किसानों के बीच भ्रम फैला रहे हैं, परंतु ये सभी दल अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने में देश के अन्नदाता किसान भाइयों के नाम का उपयोग करना चाहते हैं। कहा कि राज्य की हेमंत सरकार ने किसानों के समृद्धि के लिए प्रारंभ की गई कृषि आशीर्वाद योजना बंद कर दी। प्रदेश की जनता को झूठे सब्जबाग दिखाकर सत्ता में आने के बाद प्रदेश हर क्षेत्र में पिछड़ रहा है। पिछले एक साल में प्रदेश में बढ़ती आपराधिक घटना, महिला अत्याचार, बेरोजगारी, बच्चीयों से बलात्कर, ध्वस्त कानून व्यवस्था, नक्सली घटना, बदे पैमाने पर व्याप्त भ्रष्टाचार, स्वास्थ्य असुविधाएं, ट्रांसफर पोस्टिंग उद्योग हेमंत सरकार की बड़ी उपलब्धि रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार गांव, गरीब व नौजवानों की सरकार है। केन्द्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों के हितों के प्रति सजग है। केंद्र सरकार किसानों के लिए लगातार योजनाएं चला रही है, जिससे देश का कोई किसान परेशान न रहे। कहा कि अब दिल्ली से भेजा गया एक रुपया घिसते घिसते 15 पैसे नहीं होते हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने यह व्यवस्था बनाई कि अब दिल्ली से भेजा गया एक रुपया लाभुक तक पहुंचते हुए एक रुपया ही रहता है। मोदी सरकार ने जनता के हक मारने वाले बिचौलिया प्रथा को खत्म किया। नई कृषि नीति भी किसानों को बिचौलियों के जाल से आजादी दिलाएगी।

सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि नए कानून लागू होने के बाद इस बार एमएसपी पर सरकारी खरीद के पिछले सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। ऐसे समय में जब मोदी सरकार एमएसपी पर खरीद के नए रिकॉर्ड बना रही है, खरीद केन्द्रो की संख्या बढ़ा रही है तो कुछ लोग किसानों से झूठ बोल रहे हैं कि एमएसपी बंद कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को लगात का डेढ़ गुना एमएसपी दिया, जिसने पिछले छह वर्षो में एमएससी के जरिये लगभग दोगुनी राशि किसानों के खाते में पहुंचाई। वो सरकार एमएसपी और मंडी की व्यवस्था कभी बंद नहीं करेगी, एमएसपी और मंडी की व्यवस्था पूर्व की भांति बनी रहेगी। किसानों को मंडी के अतिरिक्त उत्पाद को किसी भी स्थान पर अपने पसंद से बेचने की आजादी दी गयी है। उन्होंने कहा कि सबका साथ और सबका विश्वास के मंत्र पर चलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने बिना किसी भेदभाव के सभी का हित करने का प्रयास किया है। आप मोदी जी के नीति और नियत पर विश्वास रखें, कृषि क्षेत्र में किये गए ये सुधार भारतीय कृषि में नए अध्याय की नींव रखेंगे। देश का किसान और अधिक स्वतंत्र, समृद्ध, सशक्त और खुशहाल होगा। हेमंत सरकार ने धान की सरकारी खरीद पर रोक लगाई है, ऐसे में किसानों को अपने उत्पाद को औने पौने दाम में बिचौलियों के हाथों बेचने पर मजबूर होना पड़ रहा है। झामुमो-काँग्रेस गठबंधन सरकार की नीयत ऐसे निर्णयों से स्पष्ट है जहाँ वो एक तरफ किसानों के हितैषी बनने का ढोंग करते हैं, तो दूसरी ओर बेतुके निर्णयों से उनका हक मार रहे हैं।

झामुमो-आजसू से आये युवाओं ने ली भाजपा की सदस्यता: कार्यक्रम के अंतिम चरण में झामुमो एवं आजसू से आये सैकड़ो युवाओं ने भाजपा का दामन थामा। दीपक गोराई के नेतृत्व में झामुमो कार्यकर्ताओं ने एवं झुन्नू कुंभकार के नेतृत्व में आजसू कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास एवं सांसद विद्युत महतो ने पार्टी का अंगवस्त्र पहनाकर पार्टी में स्वागत किया।

इस दौरान भाजपा महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष मुचीराम बाउरी, सुरेश केडिया, रामबाबू तिवारी, संजीव सिंह, कुलवंत सिंह बंटी, जिला उपाध्यक्ष प्रदीप महतो, बबुआ सिंह, जिला महामंत्री राकेश सिंह, मंत्री पप्पू सिंह, पुष्पा तिर्की, नीलू मछुआ, मीडिया प्रभारी प्रेम झा, कमलेश सिंह, पटमदा मंडल अध्यक्ष मंटू चरण दत्ता, कमलपुर मंडल अध्यक्ष प्रधान चंद्र महतो, बोड़ाम मंडल अध्यक्ष शांतनु मुखर्जी, महावीर महतो, सोशल मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश एवं आईटी सेल प्रभारी मणि मोहंती समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Post