Tue. Apr 23rd, 2024

Complaints were given to SDO and SOR:जन वितरण प्रणाली

By Rajdhani News Nov 5, 2020 #Dealer #चना

जमशेदपुर

राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के जिला संयोजक सुनील गुप्ता ने आज जन वितरण प्रणाली दुकानदारों के द्वारा उपभोक्ता को निम्न स्तर के चना दिए जाने की शिकायत अनुमंडल पदाधिकारी नीतीश कुमार सिंह से की है। श्री गुप्ता ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा पिछले कई महीनों से डीलरों के द्वारा उपभोक्ता को निम्न स्तर का चना दिया जा रहा है जो कि खाने योग्य भी नहीं है। डीलरों द्वारा उपभोक्ता को चना वितरण के दौरान क्षेत्र के एम ओ गायब रहते हैं। क्षेत्र में निरीक्षण के नाम पर केवल खानापूर्ति करते हैं। जिसकी उच्च स्तरीय जांच की आवश्यकता है।

सारी बातों से अवगत होकर एसडीओ ने इस पूरे मामले की जांच करवाकर कार्रवाई का आश्वासन दिए है।

वहीं दूसरी तरफ सामाजिक संस्था संस्कृतिक सोशल वेलफेयर ट्रस्ट के संस्थापक मुनमुन चक्रवर्ती ने भी जिला विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी नवीन कुमार से वार्ता कर शहर एवं ग्रामीण के डीलरों द्वारा कीड़ा लगा हुआ चना उपभोक्ता को दिए जाने की भी शिकायत की है। मुनमुन चक्रवर्ती ने कहीं की एम ओ और डीलरों के मिलीभगत से पिछले 3 महीनों से डीलरों द्वारा उपभोक्ता को जो चना दिया जा रहा है वह चना जानवर भी नहीं खा पा रहा रहा है, वही एम ओ द्वारा डीलरों के दुकानों का कभी भी औचक निरीक्षण नहीं करते हैं।

जिला विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी नवीन कुमार ने तत्काल अपने अधीनस्थ पदाधिकारियों को इस पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिये है।

विदित हो कि केंद्र सरकार द्वारा पिछले कई महीनों से डीलरों के माध्यम से उपभोक्ता को चना देने का कार्य शुरू किया गया है। मगर वह चना काफी निम्न स्तर का है।

 

Related Post