Fri. Apr 19th, 2024

KBC 12: अमिताभ बच्चन और सोनी टीवी के खिलाफ शिकायत, बीजेपी विधायक ने लगाया हिंदुओं की भावना आहत करने का आरोप

कौन बनेगा करोड़पति 12′ ऑडियंस के बीच शुरू से काफी पॉपुलर हो रहा है. इसमें हिस्सा लेने वाले कंटेस्टेंट के संघर्ष, किस्से और कहानी लोगों की प्रेरणा दे रहे हैं. लेकिन केबीसी 12 के बीते शुक्रवार के एपिसोड में एक सवाल की वजह से केबीसी का ये सीजन विवादो में घर गया है. महाराष्ट्र में बीजेपी के विधायक ने मंगलवार को पुलिस में अमिताभ बच्चन और शो के मेकर्स के खिलाफ हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने की शिकायत दर्ज करवाई है.

लातुर जिले के औसा से बीजेपी विधायक अभिन्यु पवार ने लातुर के एसपी निखिल पिंगले को दी शिकायत में कहा कि अमिताभ बच्चन और सोनी टीवी के खिलाफ शुक्रवार को आए करमवीर स्पेशल एपिसोड में पूछे गए सवाल को लेकर कार्रवाई होनी चाहिए.

दरअसल, अमिताभ बच्चन इस एपिसोड में मनुस्मृति से जुड़ा एक सवाल पूछा था. इसे लेकर एक दिन पहले सोशल मीडिया केबीसी के बायकॉट करने की मुहीम भी चली. अब इस पर बीजेपी विधायक ने शिकायत दर्ज करवाई है.

बौद्धों और हिंदुओं के बीच मतभेद

बीजेपी विधायक ने शिकायत पत्र को ट्विटर पर भी शेयर किया है. इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा,”शो में हिंदुओं का अपमान किया गया है और हिंदुओं और बौद्धों के बीच विवाद पैदा करने की कोशिश की गई, जो मिलजुल कर रह रहे हैं.” पवार ने पुलिस शिकायत में कहा,”यह प्रश्न यह संदेश फैलाता है कि हिंदू धार्मिक ग्रंथ जलने के लिए हैं और ये हिंदुओं और बौद्ध धर्म के मानने वालों के बीच दुश्मनी पैदा करने के लिए है.”

यहां देखिए अभिमन्यु पवार का ट्वीट-

 

विवेक रंजन अग्निहोत्री ने भी जताई आपत्ति

अमिताभ बच्चन के मनुस्मृति से जुड़े इस सवाल पर फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने सवाल उठाया था और कहा कि केबीसी पर कम्युनिस्टों का कब्जा हो गया. विवेक रंजन ने क्लिप शेयर करते हुए लिखा,”केबीसी को कम्युनिस्टों ने हाईजैक कर लिया है. मासूम बच्चे, सीखिए कल्चर वॉर किस तरह जीतते हैं. इसे कोडिंग कहते हैं.

सूत्रों के अनुसार

Related Post