भारतीय रेल सेवा ठप्प: हड़ताल पर कर्मचारी, कल देशभर में नहीं चलेंगी ट्रेन

0
596

देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते सभी चीजों पर रोक लगा दी गई थी। वही इस मुशिकल घड़ी में एक मात्र ट्रेन ने ही सभी को उनके घर पहुचाने में साथ दिया। लेकिन इस त्यौहार में ट्रेन से सफ़र करने वालो के लिए चौकाने वाली खबर सामने आई हैं।

इस दिन नही चलेंगी ट्रेनें

बता दें, कि रेलवे कर्मचारियों को अभी तक बोनस नहीं मिला है, जिससे नाराज होकर कर्मचारियों ने 22 अक्टूबर को हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है। रेलवे ट्रेड यूनियन ने 22 अक्टूबर को देशभर में ट्रेनों को दो घंटे तक रोकने की धमकी दी है। बता दें, कि रेलवे कर्मचारी संघ ने धमकी दी थी कि उन्हें आम तौर पर दुर्गा पूजा शुरू होने से पहले ही बोनस मिल जाना चाहिए थे लेकिन अब तक बोनस जारी नहीं किया गया जिसके बाद अब कर्मचारी इसके खिलाफ एक्शन लेंगे।

हड़ताल पर कर्मचारी

ईसीआरकेयू (ECRKU) के अपर महामंत्री डीके पांडेय और पूर्व सहायक महामंत्री संतोष तिवारी ने बताया कि एआईआरएफ के इस आह्वान का वह पूर्ण समर्थन करते हैं। रेल कर्मचारी हड़ताल की तैयारियों में जुट गए हैं। संतोष तिवारी ने आगे बताया कि नवरात्र शुरू हो गई लेकिन अभी तक सरकार ने रेल कर्मचारियों को बोनस बने की बात नहीं कही हैं। कोरोना काल में भी इन रेल कर्मचारियों ने अपने काम को बखूबी निभा रहे हैं। माल ढुलाई में पिछले वर्ष की तुलना में 15 फीसदी ज्यादा रेलवे ने मुनाफा कमा कर दिया है। इसके बाद भी रेलवे ने अभी तक बोनस नहीं दिया है।

नहीं मिलेगा DA एरियर

कोरोना के चलते उन्हें पहले ही डेढ़ साल के लिए महंगाई भत्ते के इजाफे में रोक लगा दी। इस साल दीपावली पर डीए का एरियर भी नहीं मिलेगा. कर्मचारियों ने पीएम केयर्स फंड में बढ़चढ़ कर आर्थिक सहायता दी।