Fri. Jun 21st, 2024

इस एक खिलाड़ी की वजह से IPL में क्रिस गेल की वापसी हुई मुश्किल, बिना खेले लौटना पड़ सकता है वापस

By Rajdhani News Sep 29, 2020 #Cricket #IPL 2020 #match

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने तीन मुकाबले खेले हैं। जीत भले ही एक मैच में मिली हो लेकिन तीनों मैच में टीम ने शानदार खेल दिखाया है। तीनों मैच से पहले विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल के वापसी की बातें की जा रही थी लेकिन अब इस पूरे टूर्नामेंट में उनका खेलना मुश्किल लग रहा है। वजह है ओपनर मयंक अग्रवाल का लाजवाब फॉर्म।

वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल से जिस तूफानी पारी की उम्मीद की जाती है वो इस वक्त मयंक के बल्ले से देखने को मिल रही है। इस बल्लेबाज ने ऐसी आतिशी बल्लेबजी की है जिसके बाद गेल की प्लेइंग इलेवन में वापसी के रास्ते बंद हो गए हैं।

बतौर ओपनर गेल को टीम में फिलहाल तो जगह मिलती नजर नहीं आ रही। मयंक ने अब तक 3 मुकाबलों में एक शतक और एक अर्धशतक के साथ 200 से ज्यादा रन बनाए हैं। जिस धमाकेदार फॉ़र्म में वह चल रहे हैं उनको सिर्फ आराम दिए जाने के लिए ही बाहर बिठाया जा सकता है।

मयंक अग्रवाल का आतिशी फॉर्म

टूर्नामेंट का आगाज ही मयंक ने 89 रन की तूफानी पारी के साथ किया। दिल्ली कैप्टल्स के खिलाफ धीमी शुरुआत करने के बाद इस बल्लेबाज ने जैसी रफ्तार पकड़ी की मैच का पासा ही पलट गया। हर की कगार पर नजर आ रही पंजाब को उन्होंने सुपर ओवर तक पहुंचाया। दूसरे मैच में वह कुछ खास नहीं कर पाए। राजस्थान के खिलाफ टूर्नामेंट का तीसरा मुकाबला धमाकेदार रहा और महज 45 गेंद पर मयंक ने शतक बना डाला। यह आइपीएल में किसी भारतीय का दूसरा सबसे तेज शतक है।

ऑरेंज कैप की रेस में मयंक

इस वक्त ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाने वाले केएल राहुल और मयंक के बीच महज 1 रन का फासला है। पंजाब के कप्तान ने 222 रन बनाए हैं तो उनके नाम 221 रन है। राहुल का सर्वाधिक स्कोर 132 का है तो मयंक ने 106 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है। राहुल ने 23 चौके और 9 छक्के लगाए हैं तो मयंक के बल्ले से कुल 21 चौके और 11 छक्के देखने को मिले हैं। राहुल ने 156 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं तो इस बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 170 से ज्यादा का है।

सूत्रों के अनुसार

Related Post