बेरूत में हुआ बङा हादसा: बंदरगाह में लगी भीषण आग

0
561

लेबनान की राजधानी बेरूत में पिछले दिनों भयंकर ब्लास्ट हुआ था. अब वहां के एक बंदरगाह पर भीषण आग लग गई है. चारों तरफ काला धुंआ फैल गया. आग भी भयंकर लपटे उठती दिखीं. घटना स्थल पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं. घटना के बाद वहां अफरातफरी का माहौल बन गया. लोग इधर उधऱ भागने लगे. सोशल मीडिया पर इस घटना के कई वीडियो सामने आए हैं.

आग की वजह अभी तक पता नहीं चल पाई है. बंदरगाह में लगी आग से दोपहर में धुआं उठा और जमीन पर लपटें दिखाई पड़ रही थीं. लेबनानी सेना ने कहा कि आग गोदाम में लगी है जहां तेल और टायर रखे गए हैं.

सेना ने कहा कि आग पर काबू पाने का काम जारी है और इस अभियान में सेना के हेलीकाप्टरों की मदद ली जा रही है. स्थानीय टीवी चैनलों का कहना है कि बंदरगाह के नजदीक जिन कंपनियों के ऑफिस हैं उनके कर्मचारियों को क्षेत्र से बाहर जाने को कह दिया गया है.

बंदरगाह के पास से गुजरने वाली मुख्य सड़क को सेना ने बंद कर दिया है. सरकारी समाचार एजेंसी ने कहा कि आग गोदाम में लगी है जहां टायर रखे हुए हैं. बता दें कि अगस्त महीने में बेरूत में भीषण विस्फोट हुआ था. इस घटना में 70 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और चार हजार से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

-Rajdhani News