Sat. Apr 20th, 2024

जिस पुलिया से गुजरे थे शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो,उसके नीचे मिला 15 किलो का लैंडमाइन, मचा हड़कंप August 15, 2020

By Rajdhani News Aug 15, 2020 #bokaro #pulia

बोकारो: प्रदेश सरकार पुलिस महकमे और प्रशासन में उस वक्त आज हड़कंप मच गया जब खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने बोकारो जिले के नावाडीह ऊपरघाट स्थित वंशी ग्राम के समीप पुलिया के नीचे लगाए गए 15 किलो का लैंडमाइन विस्फोटक पुलिस ने बरामद किया। उसे बाद में बम निरोधक स्क्वायड निष्क्रिय कर दिया गया। खास बात यह रही कि जिस पुलिया के नीचे से इतनी बड़ी भारी मात्रा में विस्फोटक जप्त हुए है। उस पुलिया पर से दो दिन पूर्व 12 अगस्त को झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का लाव लश्कर गुजरा था।

बता दें कि शिक्षा मंत्री वंशी ग्राम के निर्माणाधीन विद्युत सब स्टेशन का उद्घाटन करने गए थे। यह लैंडमाइन विद्युत सब स्टेशन से कुछ ही दूरी के पुलिया पर लगा हुआ था।
सूत्रों के अनुसार बोकारो जिला पुलिस के एसपी चंदन कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त पुलिया के नीचे बम है। इस सूचना के बाद एएसपी अभियान, झारखंड सशस्त्र पुलिस बल व सीआरपीएफ 26वीं बटालियन के जवान सहित स्वान की टीम मौके वारदात पर पहुंची और वहां छानबीन शुरू की तो पुलिया से कुछ दूरी पर मिट्टी के नीचे बिजली का तार दिखाई दिया और पुलिया के नीचे फिट लैंडलाइन मिला। इस सर्च अभियान में सीआरपीएफ 26वीं बटालियन सेकंड कमांडेंट अनिल शेखावत, पेंक-नारायणपुर थाना प्रभारी अरुण कुमार शर्मा, प्रशिक्षु दारोगा सुमन कुमार, अवर निरीक्षक उज्ज्वल पांडेय आदि शामिल थे।
बताया जाता है कि नक्सलियों के खिलाफ पुलिस के लगातार चल रहा है सफल अभियान से नक्सली बौखलाहट में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किसी भी विभत्स घटना को अंजाम देने की फिराक में लगे हुए थे।

Related Post