एसपी ने पूरे थाने को कर दिया लाइन हाजिर,मचा हड़कंप

0
680

कोडरमा:चिकित्सक के साथ मारपीट की घटना के खिलाफ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और विभिन्न राजनीतिक दलों के भारी विरोध को देखते हुए मामले को कोडरमा एसपी ने गंभीरता से लिया और तिलैया थाना प्रभारी सहित सभी कांड में शामिल पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। इस घटना के बाद पुलिस महकमे हड़कंप मच गया है। मामले की जांच कोडरमा एसडीपीओ को दे दी गई है। जांच रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। तिलैया का नया थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह को बनाया गया है। जानकारी हो कि घटना के खिलाफ आईएमए के चिकित्सकों का प्रतिनिधि मंडल ने एसपी से मिल कर घटना के संबंध से अवगत कराते हुए कार्रवाई की मांग की थी।
दूसरी ओर तमाम दलों के राजनीतिक नेताओं ने भी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मुखर विद्रोह शुरू कर दिया था।
जिसके बाद मामला गंभीर होते देख एसपी ने थाना प्रभारी, पैंथर के जवान अरविद कुमार तथा ट्रैफिक के शामिल जवानों को लाईन हाजिर कर दिया।
बता दें कि विधायक डॉ. नीरा यादव ने भी घटना की कड़ी निदा करते हुए दोषी थाना प्रभारी व कांड में शामिल पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों तक भाजपा के शासनकाल में किसी भी आम नागरिक के साथ पुलिस के द्वारा अभद्र व्यवहार नहीं किया गया। वहीं शासन बदलते ही पुलिस पूरी तरह से निरंकुश हो गई है। एक प्रतिष्ठित डॉक्टर की इस तरह अमानवीय और बर्बरतापूर्ण पिटाई वर्तमान सरकार का चेहरा को परिलक्षित करता है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से भी इस संबंध में बात की जाएगी। यदि इसमें देर हुई तो जोरदार आंदोलन किया जाएगा।
वहीं भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रामचंद्र सिंह गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि तिलैया थाना के सभी पैंथर के जवान चोरों के सरगना हैं। शहर के व्यवसायियों से अवैध वसूली, चोरों को संरक्षण देने, शराब के कारोबारियों से अवैध वसूली व जंगल के आनेवाले माइका, ढिबरा के वाहनों को यहीं पैंथर के जवान स्कॉट करते हैं। ऐसे पुलिसकर्मियों के आतंक से आम लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।