Tue. Apr 23rd, 2024

5001 देशी घी के दीये से जगमग हुआ सिदगोड़ा श्री राम मंदिर;पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा अयोध्या नगरी में बनने वाले श्रीराम मंदिर के तर्ज पर बना राम मंदिर जमशेदपुरवासियों की आस्था का प्रतीक है

By Rajdhani News Aug 4, 2020 #mandir #Ram #Sidgora
फोटो :पूजा अर्चना करते पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और मंदिर में दीप जलाए समर्थक।
जमशेदपुर:सिदगोड़ा स्थित सूर्य मंदिर परिसर में बने राम मंदिर में मंगलवार को दीपावली सा नजारा देखने को मिला। मंदिर को रंग-बिरंगी लाईटों से सजाया गया। सूर्य मंदिर कमिटी के मुख्य संरक्षक सह प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सुंदरकांड पाठ किया। शाम को 5001 देशी घी के दीये जलाए गए। मंदिर परिसर में द्वीप से ‘जय श्री राम’ व स्वास्तिक बनाकर खुशियाँ मनाई गई। इस दौरान आचार्यों ने संगीतमय सुंदरकांड का पाठ किया, जिसका लाइव प्रसारण फेसबुक के माध्यम से किया गया। संध्या पूजन में रघुवर दास शामिल हुए व संध्या आरती के संग पूरे विधि-विधान से राम दरबार की पूजा अर्चना की। इस शुभ मौके पर रघुवर दास ने कहा कि ऐतिहासिक व स्वर्णिम दिन के पूर्व संध्या पर सूर्य मंदिर परिसर में अयोध्या नगरी में बनने वाले श्रीराम मंदिर के तर्ज पर बना राम मंदिर जमशेदपुरवासियों की आस्था का प्रतीक है।
* 1992 में ही राम मंदिर बनवाने लिया था शपथ
1992 में आंदोलन के समय प्रभु श्रीराम का एक मंदिर बनवाने का प्रण लिया था। जो इसी वर्ष पूरा हुआ है। कहा कि शहर के रामभक्तों के लिए सूर्यमंदिर धाम में भव्य श्रीराम मंदिर बनवाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा अयोध्या में कल राम मंदिर का भूमि पूजन होगा। मेरे साथ यह करोड़ों राम भक्तों के लिए भावुक क्षण है। उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जमशेदपुर व राज्य की जनता से राम मंदिर निर्माण की हर्षित बेला में अपने घरों में दीये जलाने का आह्वान किया है। मौके पर दिनेश कुमार, मिथिलेश सिंह यादव, कमलेश सिंह, गुंजन यादव, कुलवंत सिंह बंटी, अमरजीत सिंह राजा, गुरुदेव सिंह राजा, हलधर नारायण साह, सुशांता पांडा, राकेश सिंह, सतबीर सिंह सोमू, धर्मेंद्र प्रसाद, प्रेम झा, कुमार अभिषेक, विष्णु केवर्त, ज्योति अधिकारी, नीलू झा, भारती कुमारी, सुधा यादव, सीमा जायसवाल, मुक्ता ममता, आरती यादव, रूपा देवी, कौस्तव राय, जयदीप मुखर्जी, नरेंद्र सिंह व अन्य का सराहनीय योगदान रहा।

Related Post