केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति के चेयरमैन ताराचंद मोहंती का निधन,25 साल तक समिति में रहे अध्यक्ष

0
670
फोटो: केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति के चेयरमैन ताराचंद महंती का फाइल फोटो।
जमशेदपुर: केंद्रीय दुर्गापूजा कमेटी के अध्यक्ष 72वर्षीय ताराचंद महंती का रविवार शाम की निधन हो गया। उन्हें शुगर व किडनी की बीमारी थी। पिछले एक साल से डायलिसिस चल रहा था। परिवार वालो ने बताया कि रविवार की सुबह अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद टीएमएच में भर्ती कराया गया था। शाम 7.30 बजे उन्होंने टीएमएच अस्पताल में अंतिम सांस ली।सोमवार को  शव देने की बात कही है। ताराचंद मोहंती वर्तमान में सोनारी स्थित शिव गंगा अपार्टमेंट में रह रहे थे।
44 से साल तक जुड़े रहे केंद्रीय दुर्गापूजा कमेटी से
केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति के महासचिव रामबाबू सिंह ने बताया कि वह केंद्रीय दुर्गापूजा कमेटी में 25 साल अध्यक्ष के पद पर योगदान दिए। ताराचंद महंती 1984 मेंकमेटी से जुड़े और देखते ही देखते बंगाल की दुर्गा पूजा की संस्कृति को शहर में ही बसा दिया। वर्ष 1994 में ताराचंद महंती अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने के बाद दुर्गा पूजा समिति को बुलंदियों तक पहुंचा दिया। वह झारखंड बिल्डर एसोसिएशन के अध्यक्ष के पद भी अपना योगदान दिए।इसके अलावा समाज सेवा भी उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा। रोटरी क्लब के डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट लायंस क्लब के सदस्य के रूप में काम किए। अपनी अंतिम सांस तक उत्कल एसोसिएशन से जुड़े रहे।
केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति ने दी उन्हें श्रद्धांजलि
केंद्रीय दुर्गापूजा कमेटी आशुतोष सिंह, ओमियो ओझा,शम्भू मुखी, अरूण सिंह, श्याम कुमार अंबिका बनर्जी समेत सभी सदस्य गणों ने ताराचंद मोहंती के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की है।