Sat. Apr 20th, 2024

यौन शोषण के आरोपी विधायक ढुल्लू महतो को हाई कोर्ट से मिली जमानत

यौन शोषण के आरोपी विधायक ढुल्लू महतो को हाई कोर्ट से मिली जमानतफोटो, विधायक ढुल्लू महतो।

रांची:यौन शोषण का आरोप झेल रहे भाजपा विधायक ढुलू महतो को हाई कोर्ट रांची से जमानत मिल गई है। जस्टिस आर मुखोपाध्याय की अदालत ने शुक्रवार को विधयक पर छोड़ने का आदेश दिया। पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने सभी पक्षों की दलील सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। दरअसल झारखंड हाई कोर्ट ने बाघमारा विधायक को 25 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है। इसके बाद करीब 3 महीने से जेल में अपनी जिंदगी काट रहे विधायक की रिहाई के रास्ता साफ हो गया है।
आपको बता दें कि ढुलू महतो 11 मई 2020 से जेल में बंद हैं। विधायक ढुल्लू महतो ने 11 मई को रंगदारी के एक मामले में धनबाद न्यायालय में आत्मसमर्पण किया था। जिसके बाद उन्हें इस मामले में कोर्ट से बेल मिल गई थी, लेकिन भाजपा नेत्री दुष्कर्म का प्रयास मामले में उन्हें जमानत नही मिल रही थी। लेकिन शुक्रवार को अंततः उन्हें झारखंड उच्च न्यायालय से राहत मिल ही गई। पिछली सुनवाई में ढूलू की ओर से कहा गया था कि उन्हें इस मामले में फंसाया गया है। राजनीति द्वेष के चलते उनके खिलाफ कई मामले दर्ज हुए हैं। इस पर राज्य सरकार का कहना था कि इन पर 34 से अधिक मामले दर्ज हैं।
ज्ञात हो कि बाघमारा की ही एक भाजपा नेत्री ने बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो पर दुष्कर्म करने का प्रयास सहित कई संगीन आरोप लगा न्यायालय में न्याय के लिए गुहार लगाई थी। जिसके बाद हाईकोर्ट के ही आदेश पर विधायक ढुल्लू महतो के खिलाफ पुलिस ने 4 अक्टूबर 2019 को प्रथमिकी दर्ज किया था।

Related Post