Sun. Apr 14th, 2024

बीपीएल सूची की अनिवार्यता हटाने की मांग

मुख्यमंत्री के नाम एसडीओ सतवीर रजत को आवेदन सुनते घाटशिला प्रखंड प्रमुख हिरामनी मुर्मू एवं जिला पार्षद सदस्य देवयानी मुर्मू।

घाटशिला:-

घाटशिला प्रखंड प्रमुख एवं जिला पार्षद सदस्य ने संयुक्त रूप से मुख्यमंत्री के नाम एसडीओ को सौंपा आवेदन

घाटशिला:-बीपीएल सूची की अनिवार्यता हटाने की मांग की लेकर गुरुवार को घाटशिला प्रखंड प्रमुख हीरामनी मुर्मू एवं जिला पार्षद सदस्य देवयानी मुर्मू ने संयुक्त रूप से गुरुवार को मुख्यमंत्री के नाम एसडीओ सत्यवीर रजक को आवेदन सौंपा है। मुख्यमंत्री के नाम एसडीओ को

सौपे गए आवेदन में लिखा गया है कि विभिन्न पेंशन योजनाओं के लिए बीपीएल सूची की अनिवार्यता हटाने की मांग की गई है। साथ ही आवेदन में यह भी लिखा गया है कि विधवा पेंशन,वृद्धा पेंशन,दिव्यांगों के लिए पेंशन योजना व अन्य पेंशन योजनाओं के लिए सरकार ने बीपीएल की अनिवार्यता की है।इससे गरीब व असहाय आवेदक जो बीपीएल सूची में नही है वे पेंशन योजना से वंचित हो रहे है।पेंशन योजना सरकार की महत्वपूर्ण योजना है।हर गरीब व असहाय को सामाजिक व आर्थिक सुरक्षा देना सरकार की जिम्मेदारी है।लेकिन बीपीएल की अनिवार्यता के कारण सभी दृष्टिकोण से पेंशन योजना के योग्य लाभुक वंचित हो रहे है।दोनों जनप्रतिनिधि ने मुख्यमंत्री से पेंशन योजना के लिए बीपीएल की अनिवार्यता जल्द हटाने की मांग की है।

घाटशिला कमलेश सिंह

Related Post