पत्थर खदान में पुलिस का छापा, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

0
511

बेंगाबाद। जिला की बेंगाबाद थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र मंडरडीह के पालोखरी स्थित एक पत्थर माइंस में छापेमारी कर भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ जब्त किया है। छापेमारी के दौरान पुलिस को माइंस से 550 पीस डेटोनेटर और 200 पीस पॉवर जेल बरामद हुआ है। बताया गया कि अवैध तरीके से माइंस में पत्थर फोड़ने के लिए विस्फोटक का संग्रह किया गया था। गुप्त सूचना के आधार पर बेंगाबाद पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है। हालांकि छापेमारी के दौरान किसी व्यक्ति गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस माइंस संचालक तरनजीत सिंह के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई में जुटी हुई है।

इस बाबत बेंगाबाद थाना प्रभारी ने बताया कि वरीय पदाधिकारी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है। छापेमारी दल में गांडेय सर्कल के इंस्पेक्टर दिलीप यादव, बेंगाबाद थाना प्रभारी दीपक कुमार, एएसआई सुनील सिंह दल बल के साथ मौजूद थे।

बताते चलें कि लगभग एक साल पूर्व भी उक्त खदान में तत्कालीन एसडीएम के नेतृत्व में छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में ज़मीन के अंदर गाड़ कर रखे गए विस्फोटक सामग्री को बरामद किया गया था। जिसके बाद माइंस का संचालन बन्द हो गया था। दुबारा माइंस शुरू होने के बाद एक बार फिर पुलिस ने दबिश दी और अवैध रूप से भंडार किये गए विस्फोटक पदार्थों को जब्त किया है।

डिम्पल और चन्दन की रिपोर्ट