Mon. Apr 22nd, 2024

हेंसल ,मुख्य सड़क पर मवेशियों के आ जाने से हो रही है दुर्घटनाएं,मुख्य सड़क पर मवेशी के आ जाने से एक मोटरसाइकिल सवार दुर्घटनाग्रस्त ।बाल-बाल बचा युवक

जमशेदपुर:-

हाता-चाईबासा मुख्य सड़क एनएच 220 पर इन दिनों पालतू पशुओं को सड़क पर चलते देखा जा रहा है।इन पशुओं के कारण आज राजनगर थाना क्षेत्र के बड़ा सिजुलता के समीप सड़क पर पालतू जानवर के आ जाने से एक मोटरसाइकिल सवार  दुर्घटनाग्रस्त हो गया । हालांकि  दुर्घटना में  मोटरसाइकिल छतिग्रस्त हुई ,लेकिन मोटरसाइकिल चालक युवक  बाल-बाल बच गया । केवल पैर में हल्की खरोचें आई ।युवक ने बताया कि वह चाईबासा से जमशेदपुर की ओर मात्र 40 की गति से ही जा रहा था । किंतु  सड़क पर  दो पालतू गाय दौड़ने लगी। जिसे बचाने चक्कर में मोटरसाइकिल  अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर पड़ा। वहीं स्थानीय लोगों ने युवक को  उठाया और  नजदीक के क्लीनिक ले जाकर  इलाज करवा दी।

बता दें कि इन दिनों सड़क पर पालतू पशु गाय ,भैंस, बकरी ,भेड़ तथा कुत्तों का सड़क में लगातार देखा जा रहा है।एक तो यह काफी व्यस्त मार्ग है। हर पल बड़ी छोटी गाड़ियों का आना जाना रहता है।ऐसे में बीच सड़क पर पालतू पशुओं के सड़क पर रहने से यातायात भी प्रभावित होता है और आए दिन दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।

इस पर नियंत्रण के लिए आस पास के ग्राम प्रधानों द्वारा पशु पालन करने वाले मालिकों को कई बार सूचित भी किया जाता रहा है कि अपने पालतू पशुओं को अपनी निगरानी में रखे और सड़क पर बिल्कुल ना छोड़े ।बावजूद इसके पशु पालन करने वाले मालिक इन बातों को हमेशा नजरअंदाज करते आ रहें हैं जिस वजह से आए दिन मुख्य मार्ग पर दुर्घटना होती रहती है।

ये भी जाने  राजनगर में बिजली गिरने से इलाके मे खलबली video 👇

जिला प्रशासन जब यातायात नियमो का पालन करने के लिए लोगों को सचेत और जागरूक करते रहते है।तो सड़क दुर्घटना नियंत्रित करने के लिए कोई ठोस कदम क्यों नही उठाती है? यातायात को सुगम बनाने में प्रशासन के द्वारा कोई ठोस कदम उठाने की आवश्कता है।ताकि आने वाले समय इस तरह की दुर्घटना ना हो।

सरायकेला/राजनगर से रवि कांत गोप की रिपोर्ट

Related Post