Mon. Apr 22nd, 2024

बालूमाथ में वाहन चेकिंग के दौरान 12 लाख की अवैध नशीली दवा की खेप बरामद

*बालूमाथ में वाहन चेकिंग के दौरान 12 लाख की अवैध नशीली दवा की खेप बरामद*

 

बालूमाथ कौशर अली की रिपोर्ट

*खांसी में प्रयोग होने वाला कफ सिरप ओनरेक्स की 65 पेटियां बरामद*

 

 

बालूमाथ : लातेहार ज़िले के बालूमाथ थाना क्षेत्र में बालूमाथ-गणेशपुर रोड पर एकचटिया कारीमाटी के पास वाहन चेकिंग अभियान के दौरान एक पिकअप में लदी अवैध नशीली ओनरेक्स दवा के बड़ी खेप बरामद की गई है। पुलिस ने इस सम्बन्ध में एक वाहन चालक को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

 

पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजनी ने प्रेस वार्ता कर बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बालूमाथ पुअनि प्रेम कुमार निषाद के द्वारा वाहन चेकिंग अभियान के दौरान एक पिकअप (रजिस्ट्रेशन नंबर जेएच01 ई जे 0573) को पकड़ा गया। जिसमें पिकअप डाला में लदा 65 पेटी में विंग्स कंपनी का ओनेरेक्स (100 ml) अवैध दवा पाई गई। उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस के द्वारा चतरा जिला अंतर्गत टंडवा थाना क्षेत्र के डहू नवादा निवासी पिकअप चालक विशेश्वर कुमार महतो को हिरासत में लेकर दवाई के बारे में पूछताछ कर कागजात की मांग की गई। परंतु पिकअप चालक के द्वारा दवाई को अवैध को बताते हुए कोई कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया।

पुलिस के द्वारा इसकी जानकारी लातेहार सह चतरा के औषधि निरीक्षक कैलाश मुंडा को दी गई। जिसमें औषधि निरीक्षक श्री मुंडा ने जांच के दौरान पाया कि दवा प्रतिबंधित है। इस सम्बंध में बालूमाथ थाना कांड संख्या 175/2022 दर्ज कर पिकअप चालक विशेश्वर कुमार महतो को न्यायिक हिरासत में लेकर लातेहार जेल भेज दिया गया है। एसपी ने आगे बताया कि नशीले पदार्थ को अवैध रूप से तस्करी किया जा रहा है। जिसकी मार्केट में कीमत 150 रुपये प्रति बोतल है। यह अवैध ओनेरेक्स नशीले दवा 12 लाख रुपये की बताई जा रही है। पुलिस ने इस कांड में संलिप्त लोगों की पहचान के लिए अभियान चला रही है इस अभियान में बालूमाथ पुअनि प्रेम कुमार निषाद एवं अमरवाडीह सैप सशक्त बल के जवान शामिल थे।

यह सिरप खांसी ठीक करने की दवा है, लेकिन इसे ज्यादा मात्रा में सेवन करने पर नशा होती है। युवा शराब के बदले में इस सिरप को नशे के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं। इस कफ सिरप को इस क्षेत्र के युवा वर्ग नशे के लिए धड़ल्ले से उपयोग धड़ल्ले से कर रहे हैं।

Related Post