Sat. May 25th, 2024

बस पड़ाव में यात्री सुविधा का घोर अभाव  । यात्री बस सड़क पर खड़े होने से बनी रहती है दुर्घटना की संभाना रवि डे

बस पड़ाव में यात्री सुविधा का घोर अभाव

 

*यात्री बस सड़क पर खड़े होने से बनी रहती है दुर्घटना की संभाना रवि डे*

चंदवा संवाददाता मुकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

चंदवा। चंदवा समाजसेवी रवि कुमार डे ने लातेहार उपायुक्त को लिखित पत्र लिखते हुए कहा है

कि शहर का एकमात्र बस पड़ाव वर्ष 2013-14 से अस्तित्व में है। पर आज तक यह बस पड़ाव असुविधाओं का दंश झेल रहा है।वर्तमान में कोई संवेदक बस स्टैंड का डाक नहीं लिया है परंतु ,बस पड़ाव की वसूली सीधे तौर पर जिला प्रशासन के द्वारा ही करवाई जा रही है।सीधे प्रशासन के द्वारा राजस्व की वसूली होने से सरकार के खाते में ठेकेदार के अपेक्षा ज्यादा राजस्व की पहुंचनी चाहिए। फिर भी यहां यात्री सुविधा नग्न्य है,और तो और ज्यादातर यात्री बसें स्टैंड के अंदर जाती ही नही हैं और बस चालकों के द्वारा सड़क पर ही वाहन खड़ी कर यात्रियों का उतार चढ़ाव किया जाता है ,जिससे बराबर दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।

 

शहर के एक मात्र यात्री पड़ाव है। जिसमे दूर दराज से आने जाने वाले यात्रीयों को आराम करनें के लिए शेड तक नहीं बना हुआ है ।विशेषकर महिलाओं को इस बस पड़ाव में घोर कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। यहां ढंग का शुलभ शौचालय भी नहीं है।एक शौचालय का निर्माण हो भी रहा जिसमें महीनों का समय लग रहा है। महिलाएं इधर उधर शौचालय करने जाया करती है। श्री डे ने लातेहार उपायुक्त से मांग किया है।

कि जो राशि अभी बस स्टैंड से वसूली जाती है। वह कैसे वसूली हो रही है। इसका गहन जांच किया जाए अगर गलत है तो दोषी को कानूनी कार्रवाई किया जाए।

Related Post