Sat. Apr 20th, 2024

एनविल केबल्स स्टाेर कार्यालय में सब काॅन्ट्रैक्टराें ने जड़ा ताला

By Rajdhani News Jan 30, 2021 #Lock

घाटशिला:-

तामकपाल स्थित एनविल केबल्स प्रालि. कंपनी के स्टाेर कार्यालय में लंबित राशि भुगतान की मांग पर सब कांट्रैक्टराें ने ताला जड़ विराेध जाहिर किया। इसके उपरांत लंबित राशि भुगतान की मांग करते हुए घाटशिला एसडीओ कार्यालय में एसडीओ के नाम आवेदन कार्यालय अधीक्षक चंद्रशेखर पाेद्दार काे साैंपा।

एनविल केबल्स के सब काॅन्ट्रैक्टर मेसर्स विशेष कुमार के विशेष कुमार, मेसर्स अंकित गुज्जर काॅन्ट्रैक्टर ने संयुक्त रूप से बताया कि क्षेत्र में कालापाथर बड़ाजमुना में बिजली सबस्टेशन और ग्रामीण विद्युतीकरण कार्य का संविदा प्राप्त एनविल केबल्स प्रालि द्वारा उन्हें सब कांट्रैक्टर के रूप में काम करने के लिए लगाया गया था, लेकिन लंबे समय से क्षेत्र में विभिन्न कार्याें के निष्पादन किए जाने के बाद भी एनविल केबल्स द्वारा उन्हें लंबित राशि का भुगतान नहीं किया गया है। एनविल केबल्स के प्राेग्राम मैनेजर संजय माेहंती से बकाया राशि भुगतान की मांग करने पर टाल मटोल किया जा रहा है।

कालापाथर में निर्माणाधीन बिजली सबस्टेशन का कार्य एनविल केबल्स द्वारा मेसर्स मनाेज कुमार काे दिया गया था। लेकिन कार्य का 20 लाख बकाया रखते हुए इस कार्य काे पूरा करने की जिम्मेदारी पं बंगाल के एरिजाेना काे दे दिया गया।

किसका कितना रुपया है बकाया

घाटशिला में विद्युतीकरण कार्य किए जाने का सब कांट्रैक्टर विशेष कुमार का 11 लाख, पाेटका में विद्युतीकरण कार्य का 5 लाख, कनिष्क का गाेलमुरी क्षेत्र में विद्युतीकरण कार्य का 4 लाख समेत अन्य सब कांट्रैक्टर का कार्य किए जाने के बाद भी राशि भुगतान नहीं हुआ है।

क्या कहते हैं प्राेग्राम मैनेजर

एनविल केबल्स के प्राेग्राम मैनेजर संजय माेहंती का कहना है कि एनविल केबल्स द्वारा संविदा प्राप्त कार्याें काे पूरा कराने के लिए वर्क ऑडर प्राप्त सब कांट्रैक्टराें काे उनके कार्य का 70 प्रतिशत राशि कंपनी द्वारा दी गई है। शेष 30 प्रतिशत रिलीज की जानी है जो जल्द ही की जाएगी। कुछ सब कांट्रैक्टराें काे दूसरे कार्य दिए गए हैं।

अनुमंडल के 150 गांवों में कराया जा रहा विद्युतीकरण कार्य

जानकारी के अनुसार उक्त कंपनी द्वारा छूटे हुए करीब 150 गांवों में विद्युतीकरण कार्य कराया जा रहा है। घाटशिला के बड़ाजमुना तथा पोटका के बांधडीह में सब स्टेशन का काम भी कराया जा रहा है। उक्त ठेका कंपनी ने छोटे-छोटे ठेकादारों को पेटी पर काम दे दिया है। काम पूरा होने के बाद उसका भुगतान लंबित रखा गया है। साथ ही आईएलएफएस कंपनी ब्लैक लिस्टेड होने के बाद सनसिटी इंटरप्राइजेज तथा एनवी केबल्स को विद्युुतीकरण का काम दिया गया है।

घाटशिला कमलेश सिंह

Related Post